Top NewsUttar Pradesh

बाल स्वच्छता दिवस के अवसर पर किया गया जागरूकता अभियान का आयोजन

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए सरकार की ओर से लगातार कार्य किए जा रहे हैं। इसी क्रम में आज बाल स्वच्छता दिवस के अवसर पर जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। स्वच्छ बच्चे, स्वस्थ बच्चे, समृद्ध भारत की तर्ज पर आयोजित इस जागरूकता अभियान के माध्यम से दस हजार बच्चों को स्वच्छता किट का वितरण करना लक्ष्य रखा गया है। कार्यक्रम में चिकित्सा मंत्री आशुतोष टंडन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे जहां उन्होंने बच्चों को स्वच्छता किट वितरित कर स्वच्छ वातावरण में रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

चिकित्सा मंत्री आशुतोष टंडन ने बताया कि तमाम गंभीर रोग गंदगी की वजह से फैलते हैं, इसलिए इस तरह के जागरूकता अभियान कार्यक्रमों की बहुत जरूरत है। आज के इस कार्यक्रम में बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करते हुए स्वच्छता किट दी जा रही है, जिसमें उनके उपयोग की तमाम चीजें मौजूद हैं।

उन्होंने कहा कि आजकल के बच्चे बहुत समझदार हैं। कई जगह उदाहरण देखने को मिले है कि जब बड़े गंदगी करते हैं तो बच्चे कूड़ा उठाकर सही जगह फेंक देते हैं। इससे लोगों को भी अभियान के प्रति जागरूकता मिल रही है। मुझे उम्मीद है कि इस तरह के कार्यक्रमों से पीएम मोदी और सीएम योगी के स्वच्छता को लेकर किए जा रहे तमाम प्रयास रंग लाएंगे।

Leave a Reply