Entertainment

बॉक्स ऑफिस पर दिखा ‘प्रणाम’ का दम, ‘जबरिया जोड़ी’ को नहीं मिले दर्शक

मुंबई। इस शुक्रवार को बड़े परदे पर दो फ़िल्में रिलीज़ हुईं। पहली सिद्धार्थ-परिणीति अभिनीत जबरिया जोड़ी तो दूसरी राजीव खंडेलवाल स्टारर प्रणाम। रिलीज के पहले ही दिन ‘प्रणाम’, जबरिया जोड़ी पर भारी पड़ गई। प्रणाम को अपने शानदार कंटेंट और माउथ पब्लिसिटी का फायदा मिल रहा है तो वहीँ बिहार के पकड़वा विवाह पर आधारित जबरिया जोड़ी का फर्स्ट डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सुस्त रहा। फिल्म ने ओपनिंग डे में औसत कमाई की है।

‘प्रणाम’ की बात करें तो तो इसकी पूरी शूटिंग उत्तर प्रदेश में हुई है। साथ ही इसमें लखनऊ विश्वविद्यालय के भी काफी सीन दिखाए गए हैं इसलिए यूपी की जनता इस फिल्म से खुद को कनेक्ट कर पा रही है। फिल्म में अतुल कुलकर्णी, विक्रम गोखले, अभिमन्यु सिंह जैसे सितारों की दमदार एक्टिंग भी दर्शकों को सिनेमाघरों की ओर खींच रही है। इसके उलट ‘जबरिया जोड़ी’ को देशभर में 8 से 10 परसेंट ऑक्यूपेंसी मिली थी। रिव्यूज की बात करें तो जबरिया जोड़ी को क्रिटिक्स की ओर से नेगेटिव रिव्यूज मिले हैं। क्रिटिक्स ने इसे घिसी पिटी कॉमेडी और निराश करने वाली फिल्म बताई है। दोनों के बीच की कहानी और जबरिया शादी को जिस तरह से प्रेजेंट किया गया है वह निराशाजनक है।

वही, दूसरी तरफ ‘प्रणाम’ का नब्बे के दशक का फार्मूला ऑडियंस के बीच अच्छा रिस्पांस पा रहा है और माउथ पब्लिसिटी से इसके कलेक्शन तेज़ी से बढ़ रहे हैं। प्रणाम मूवी में वो सब कुछ है जो दर्शकों को चाहिए। फिल्म का अच्छा कंटेंट, शानदार एक्टिंग और मजबूत निर्देशन जबरिया जोड़ी पर भारी पड़ता हुआ दखाई दे रहा है। रिव्यू की बता करें तो आज तक ने जबरिया जोड़ी को 5 में से महज 1.5 स्टार दिए हैं। इसके अलावा जनसत्ता ने भी फिल्म को महज 2 स्टार दिए हैं।

वहीँ प्रणाम को डेली हंट ने 5 में 4.5 स्टार दिए हैं। जनहित ने प्रणाम को 3.5 स्टार के साथ पॉजिटिव हैडिंग भी दी है- ‘क्रिस्पी पटकथा और दमदार अभिनय का प्रणाम। इन रीव्यूस को देखकर ये साफ़ अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में राजीव खंडेलवाल स्टारर ‘प्रणाम’, सिद्धार्थ और परिणीति की ‘जबरिया जोड़ी’ पर भारी पड़ने जा रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH