Uncategorized

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2: अमित शाह ने लखनऊ में 65 हजार करोड़ के 290 प्रोजेक्ट्स का किया शिलान्यास

लखनऊ। बीजेपी के अध्यक्ष तथा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने 65 हजार करोड़ के 290 प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। कार्मक्रम में राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे।

अमित शाह कहा कि फरवरी 2018 में जब 4 लाख 68 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लगभग 1000 एमओयू हुए थे तब भी मुझे बहुत खुशी हुई थी। आज उत्तर प्रदेश के अंदर विकास की एक नई शुरुआत हुई है। शाह ने कहा कि इस कार्यक्रम से 250 परियोजनाओं का शिलान्यास और 65 हजार करोड़ रुपये का इंवेस्टमेंट होने जा रहा है। इतने कम समय पर 25 प्रतिशत से ज्यादा एमओयू को जमीन पर उतारने के लिए मैं राज्य सरकार को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। अमित शाह ने कहा कि देश में सबसे सफल इंवेस्टर्स समिट की शुरुआत गुजरात ने की थी। लेकिन आश्चर्य की बात है कि उत्तर प्रदेश में भी इतने कम समय में योगी आदित्यनाथ ने इसे सफल बनाया है

अमित शाह ने कहा कि पिछली सरकारों में देश को सबसे बड़ा प्रदेश, सबसे ज्यादा संसाधनों वाला प्रदेश, सबसे ज्यादा पानी की उपलब्धता वाला प्रदेश बुरी तरह से बिखरा पड़ा था। 2017 में जनता ने बीजेपी की सरकार बनाने का मौका दिया और योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद उत्तर प्रदेश में ढेर सारे परिवर्तन हुए। औद्योगिक क्षेत्र में उत्तर प्रदेश में कई काम हुए हैं, लेकिन एक जिला-एक उत्पाद की योजना सबसे बेहतर योजनाओं में से एक है। अमित शाह ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर पर ले जाने की बुनियाद हमारी सरकार डाल चुकी है।

इसके पहले लखनऊ के अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गृह मंत्री का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भाजपा के प्रदेश अधयक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने किया। अमित शाह सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के विशेष विमान से लखनऊ पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी के कार्यकाल में यह दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 60 हजार करोड़ रुपये की याजेनाओं की नींव रखी थी। इस दौरान एचसीएल के चेयरमैन शिव नाडर, अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी सहित कई प्रमुख उद्यमी कार्यक्रम स्थल में मौजूद रहे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH