Sports

आखिर वर्ल्ड कप में क्यों नहीं मिली रायडू को जगह, मुख्य चयनकर्ता प्रसाद ने बताई असली वजह

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप टीम में जगह न मिलने से निराश होकर अंबाती रायडू ने हाल ही में संन्यास ले लिया था। जिसके बाद क्रिकेट प्रेमी उनके समर्थन में उतर आए और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को निशाने पर लेते हुए उनपर पक्षपात के आरोप लगाए, लेकिन अब खुद प्रसाद ने अंबाती रायडू को वर्ल्ड कप टीम में न चुने जाने की वजह बताई है।

प्रसाद ने कहा, “ये देखने के लिए कि रायडू टीम सेटअप में कहां फिट होते हैं कई कार्यक्रम तैयार किए गए थे। चयन समिति किसी एक खिलाड़ी के खिलाफ कोई भावना नहीं रखते हैं।” प्रसाद ने कहा, “जब रायडू को टी-20 में प्रदर्शन के आधार पर वनडे टीम में शामिल किया गया था तो आलोचना हुई थी लेकिन हमने उसके बारे में सोचा था।”

मुख्य चयनकक्ताने कहा, “जब वह फिटनेस टेस्ट में फेल हुआ तो हमने उनका समर्थन किया। उन्हें फिटनेस कार्यक्रम में रखा। कुछ कॉम्बिनेशन की वजह से उसे नहीं चुना गया, इसका मतलब ये नहीं कि चयनसमिति उसके खिलाफ है।”

वहीँ, अंबाती रायडू की जगह मयंक अग्रवाल को चुने जाने को लेकर एमएसके प्रसाद ने कहा, “विजय शंकर चोटिल थे। केएल राहुल कैच लेते समय चोटिल हो गए थे। ऐसे में हमें एक बैकअप ओपनर की जरूरत थी इसलिए अंबाती रायडू की जगह मयंक अग्रवाल को इंग्लैड वर्ल्ड कप के लिए भेजा था।”

Leave a Reply