RegionalTop News

बच्ची का रेप कर सऊदी भाग गया था आरोपी, महिला IPS वापस पकड़कर लाईं भारत

नई दिल्ली। कोल्लम पुलिस कमिश्नर मेरिन जोसेफ ने ऐस काम कर दिखाया है जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है। मेरिन जोसेफ बच्ची से रेप के बाद सऊदी भाग गए शख्स को पकड़कर वापस भारत ले आई हैं। मामला दो साल पुराना है। कई अधिकारी आए लेकिन आरोपी के सऊदी भाग जाने के कारण किसी ने उसे वापस भारत लाने की कोशिश नहीं की, लेकिन जब मेरिन जोसेफ को इस केस के बारे में पता चला तो उन्होंरे किसी भी कीमत पर आरोपी को वापस भारत लाने की ठान ली।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, सुनील कुमार कोल्लम का रहने वाला है लेकिन सऊदी अरब में एक टाइल फैक्ट्री में काम करता है। 2017 में वो छुट्टियां मनाने केरल आया हुआ था। उसी दौरान अपने दोस्त की 13 साल की भांजी का यौन शोषण किया था। बच्ची ने कुछ दिन बाद अपने परिवार को यौन शोषण की बात बताई। परिवार पुलिस के पास गया। पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया, तब तक सुनील देश छोड़ चुका था। इधर लड़की ने जून 2017 में आत्महत्या कर ली थी। उसके मामा ने परिवार को सुनील कुमार के बारे में बताया और फिर खुद भी सुसाइड कर लिया।

मेरिन जोसेफ ने जून 2019 में कोल्लम कमिश्नर का चार्ज संभालने के बाद महिलाओं और बच्चों से जुड़े अपराधों की लिस्ट मंगाई। उन्हें इस केस के बारे में पता चला कि 2 साल पहले इंटरपोल नोटिस इश्यू किया जा चुका है। पब्लिक में इस केस को लेकर भारी गुस्सा था, फिर भी कोई कार्रवाई न हो सकी, सुनील को प्रत्यर्पित नहीं कराया जा सका। 2010 में तत्कालीन भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सऊदी किंग अब्दुल्ला ने एक प्रत्यर्पण समझौते पर साइन किए थे। इसी का इस्तेमाल करने के लिए मेरिन बीते रविवार सऊदी अरब जा पहुंचीं। बहुत सारी कागजी कार्रवाई से निपटकर आरोपी को प्रत्यर्पित करके भारत ले आईं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH