National

6 साल के लिए पार्टी से निकाले गए भाजपा के ‘बंदूकबाज’ विधायक प्रणव सिंह चैंपियन

देहरादून। उत्तराखंड से भाजपा विधायक प्रणव सिंह चैंपियन को बुधवार 17 जुलाई को पार्टी ने निष्काषित कर दिया गया। दरअसल कुछ दिन पहले चैंपियन का अपने घर पर एक जश्न के दौरान बंदूक और रिवाल्वर लहराकर डांस करता हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। हालांकि पिछले महीने चैंपियन को पार्टी ने तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया था लेकिन अब उन्हें भाजपा से 6 साल के लिए निष्काषित कर दिया गया। चैंपियन पर उनके नई दिल्ली स्थित उत्तराखंड निवास पर एक पत्रकार को धमकाने का आरोप था ।

उत्तराखंड के भाजपा प्रमुख अजय भट्ट ने चैंपियन को पिछले हफ्ते नोटिस जारी कर उनसे पूछा था कि उन्हें पार्टी से क्यों नहीं निष्काषित किया जाए?” साथ ही उन्होंने कहा, “पार्टी में किसी भी अनुशासनहीनता को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो कभी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं करती है।”

वहीँ भाजपा के मीडिया प्रभारी और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने पत्रकारों को बताया कि पार्टी ने विधायक की सार्वजनिक दुर्व्यवहार संबंधी कई घटनाओं पर जानकारी लेते हुए उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बता दें कि चैंपियन उन कांग्रेस विधायकों में शामिल थे, जो 2016 में हरीश रावत के खिलाफ बगावत कर भाजपा में शामिल हुए थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH