NationalTop News

VIDEO: असम में बाढ़ का कहर, देखते-देखते बह गया पूरा का पूरा स्कूल

नई दिल्ली। असम में बाढ़ का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि एक मोरीगांव जिले के तेंगागुरी इलाके में स्थित एक स्कूल की पूरी की पूरी बिल्डिंग ही बाढ़ में बह गई। वीडियो में साफ दिख रहा है कि तेंगागुरी क्षेत्र के प्राइमरी स्कूल की एक बिल्डिंग कुछ ही सेकेंडों में पानी में बह गई। ब्रह्मपुत्र नदी के खतरे के निशान से ऊपर बहने की वजह से हालात और भी खराब होते जा रहे हैं।

असम में शनिवार को भारी बारिश होने से बाढ़ की स्थिति बिगड़ गई और मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई। असम में बाढ़ से एक और व्यक्ति की जान जाने के साथ अबतक सात लोगों की मौत हो गयी है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बाढ़ की रोजाना स्थिति के अनुसार धेमाजी जिले के सिस्सबोरगांव में एक व्यक्ति की जान चली गयी।

धेमाजी, लखीमपुर, बारपेटा, मोरीगांव, विश्वनाथ, सोनितपुर, दर्रांग, ग्वालपारा, नौगांव, गोलाघाट, जोरहट, शिवसागर, डिब्रूगढ़ और तिनसुकिया समेत 25 जिलों में 14 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। बाढ़ की सबसे अधिक मार बारपेटा पर पड़ी है जहां 5।22 लाख प्रभावित हुए हैं। गुवाहाटी, जोरहट के निमाटीघाट, सोनितपुर के तेजपुर, ग्वालपरा और धुबरी में ब्रह्मपुत्र तथा कच्छार के एपी घाट और करीमगंज के बदरपुरघाट में बराक खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।गई

Leave a Reply