City NewsOdd & WeirdOther Newsमुख्य समाचार

तस्वीरें देख धोखा मत खाना, सरकारी बस की ड्राइवर है ये लड़की

मुंबई। जिस उम्र में लड़कियां शॉपिंग को लेकर पैशनेट होती हैं। दोस्तों के साथ घूमती फिरती हैं। उसी उम्र में मुंबई की प्रतीक्षा ने बस का स्टेयरिंग थाम लिया है। प्रतीक्षा हाल ही में मुंबई में चलने वाली BEST बसों की पहली महिला ड्राइवर बनी हैं। प्रतीक्षा ने मुंबई के ही ठाकुर कॉलेज से मेकैनिकल इंजीनियरिंग का कोर्स किया है। वह आरटीओ बनना चाहती हैं।

इसके लिए उनके पास हैवी वेहिकल ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए था। उन्होंने बस ड्राइविंग सीखने का मन बना लिया। फिलहाल उन्होंने बस चलाने की ट्रेनिंग खत्म कर स्टेयरिंग संभाल ली है।

प्रतीक्षा का कहना है कि सेंटर पर जब वह पहली बार बस ड्राइविंग की ट्रेनिंग लेने गई थी तो वहां के मेल ट्रेनर्स यह बोल रहे थे कि क्या ये कर पाएगी? जो ट्रेनर्स यह कहते हैं कि लड़कियां लड़कों के काम नहीं कर सकती हैं उन सभी का आज प्रतीक्षा ने मुंह बंद कर दिया है।

प्रतीक्षा के साहस भरे कदम ने एक बात को साबित कर दिया कि लड़कियां लड़कों के काम कर सकती हैं। प्रतीक्षा का अगला लक्ष्य हवाई जहाज उड़ाना है। वो 15 दिनों के लिए लद्दाख की बाइक ट्रिप करना चाहती है।

प्रतीक्षा ने कहा, ‘कौन कहता है कि महिलाएं ड्राइवर की सीट पर नहीं हो सकती हैं? मैंने इसका सपना देखा और मैं आज यहां हूं। यह बेहद खास है और मैं इसका पिछले साल से इंतजार कर रही थी। वास्तव में, हर एक व्यक्ति अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है, उसे बस धुन होनी चाहिए।

Leave a Reply