SportsTop News

बिना मैच जीते ही टीम इंडिया को मिल जाएगा फ़ाइनल का टिकट, अगर हो जाए ऐसा

नई दिल्ली। भारत अपने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी से बस दो कदम की दूरी पर है। मंगलवार को दोपहर 3 बजे भारत न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपना सेमीफइनल मैच खेलेगा। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच ये मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जायेगा। भारत श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतकर पॉइंट टेबल पर पहली पोजीशन पर पहुँच गयी थी, जिसके बाद उसका मुक़ाबला पॉइंट टेबल पर चौथे नंबर की टीम न्यूज़ीलैंड से आज होगा।

मगर इस मैच पर काले बादलों का साया मंडरा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि मैच में बारिश बड़ी मुसीबत बन सकती है लेकिन ये मुसीबत भारत के लिए काफी फायदेमंद हो सकती है। अगर बारिश हो जाती है तो मैच रद्द हो जायेगा और पॉइंट टेबल पर सर्वश्रष्ठ अंकों के साथ सीधे-सीधे फ़ाइनल में पहुंच जाएगी।

अगर भारत और न्यूज़ीलैंड के बच मैच शुरू हो जाता है और बारिश के चलते मैच बीच में रोकना पड़ता है तो बाकी बचे हुए ओवर रिज़र्व डे यानी 10 जुलाई को खेले जाएंगे। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि दोनों दिन यानी 9 और 10 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड में बारिश का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में अगर रिज़र्व डे वाले दिन भी मैच नहीं खेला जाता है तो भारत फाइनल में अपनी दावेदारी पक्की कर लेगा।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का दूसरा सेमीफइनल मुक़ाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होगा और तब भी बारिश होने की आशंकाएं हैं। ऐसे में अगर बारिश होती है तो पॉइंट टेबल के हिसाब से दूसरे पायदान पर बैठा ऑस्ट्रेलिया फाइनल की टिकट आसानी से हासिल कर लेगा और मेज़बान इंग्लैंड को वर्ल्ड कप से हाथ धोना पड़ेगा।

रिपोर्ट: कृति सक्सेना

Leave a Reply