City NewsRegional

चोरी के झूठे आरोप ने युवक को आत्मदाह के लिए किया मजबूर, पुलिस ने नहीं की थी मदद

भोपाल। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में सोमवार को कन्हैया अग्रवाल नामक व्यक्ति ने एसपी कार्यालय के सामने आत्मदाह कर लिया। किसी ने उसपर बाइक की चोरी का झूठा आरोप लगाया था और उससे पैसे मांग रहा था। इसी को लेकर वह काफी परेशान था। इस सिलसिले में शनिवार को भी वह एसपी ऑफिस आया था लेकिन एसपी के नहीं मिलने पर सोमवार को फिर से वह एसपी ऑफिस पहुंचा था। वहां उसे एसपी ने शाम 4 बजे आने के लिए कहा। इसी बात से नाराज होकर कन्हैया ने अपने साथ लाए पेट्रोल को एसपी ऑफिस के बाहर आकर खुद के ऊपर डाल लिया और आग लगा ली।

युवक की पहचान गल्ला मंडी निवासी कन्हैया अग्रवाल उर्फ जीतू के रूप में हुई है। इस युवक को जलता देख वहां हड़कंप मच गया और लोग उसे बचाने के लिए दौड़े। साथ ही सड़क पर भी लोगों की भीड़ जमा हो गई और जाम लग गया। वहीं एसपी ऑफिस में तैनात पुलिसकर्मियों ने तुरंत बाहर आकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन जब तक आग बुझाई जाती, तब तक वह लगभग पूरा झुलस चुका था। इसके बाद युवक को तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

वहीं पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मरने से पहले कन्हैया ने किसी अमन नाम के व्यक्ति पर उसको धमकाने, चोरी करने का झूठा इल्जाम लगाकर पैसा वसूलने का आरोप लगाया है।

रिपोर्ट: चेतना मिश्रा

Leave a Reply