Uncategorized

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 में बनाया नया कीर्तिमान, तोड़ा 64 साल पुराना रिकार्ड

नई दिल्ली। शनिवार को आईसीसी वर्ल्ड कप के आखरी लीग मैच में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में जीत हासिल कर 15 अंक बना लिए है। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इस मैच में रोहित शर्मा ने अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए एक और शतक जड़ दिया। यह उनके वनडे करियर का 27वां, वर्ल्‍ड कप इतिहास में छठा और इस टूर्नामेंट में पांचवां शतक है। साथ ही श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाते ही उन्‍होंने कई दिग्‍गजों को पछाड़ दिया।

दिलचस्‍प बात यह है कि वर्ल्‍ड कप 2019 में ऑस्‍ट्रेलिया, बांग्‍लादेश, न्‍यूजीलैंड, पाकिस्‍तान, श्रीलंका, वेस्‍टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्‍तान से ज्‍यादा शतक रोहित लगा चुके हैं। जानकारी के अनुसार, ऑस्‍ट्रेलिया ने 4, बांग्‍लादेश ने 3, न्‍यूजीलैंड, पाकिस्‍तान, श्रीलंका, वेस्‍टइंडीज ने 2-2 और दक्षिण अफ्रीका ने एक शतक लगाया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि क्रिकेट के 142 साल के इतिहास में केवल दूसरी बार ऐसा हुआ है जब किसी बल्लेबाज ने किसी वनडे सीरीज या टूर्नामेंट में 5 शतक लगाए हैं। 1955 वर्ल्ड कप में वेस्‍टइंडीज के क्‍लाइड वॉलकॉट ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ यह कारनामा किया था और अब वर्ल्‍ड कप 2019 में रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में ये कारनामा दिखाया।

वनडे में लक्ष्‍य का पीछा करते हुए शतक लगाने के मामले में रोहित अब तीसरे नंबर पर आ गए हैं। वह अब तक लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान 13 शतक बना चुके हैं। उन्‍होंने वेस्‍ट इंडीज के क्रिस गेल को पीछे छोड़ा जिन्‍होंने 12 शतक लगाए थे। इस मामले में सबसे आगे विराट कोहली हैं जिन्‍होंने 25 शतक बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर 17 शतक के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH