International

90 के दशक की टेलीविजन क्वीन बन गई थी बिन ब्याही मां, इस फेमस क्रिकेटर से थे संबंध

मुंबई। एक समय में ‘टेलीविज़न क्वीन’ कही जाने वाली एक्ट्रेस नीना गुप्ता का आज 60 वां जन्मदिन है। उन्होंने टेलीविज़न के साथ साथ बॉलीवुड में भी नाम कमाया है और अपनी अदाकारी से सबके दिल में जगह भी बनाई है लेकिन एक समय में जहा उनका जादू चला तो वही दूसरी ओर कुछ टाइम बाद नीना की जिंदगी विवादों के घेरे में आ गई। बता दें कि अपनी अदाकारी से सबको अपना मुरीद बनाने वाली नीना गुप्ता 90 के दशक में काफी विवादों और चर्चा में आ गई थी। नीना के चर्चा में आने की एक ख़ास वजह थी। उनके चर्चा में आने का कारण बना उनका शादी के बिना ही एक बच्ची को जन्म देना। साथ ही उस बच्ची के जन्म के बाद अकेले ही उसका पालन पोषण करना।

बच्ची के जन्म के साथ उनका फ़िल्मी करियर भी खतरे में आ गया था। एक इंटरव्यू में उस समय की बात करते हुए नीना ने कहा था कि ,”मैं बिलकुल अकेली थी। वो एक ऐसा वक्त था जब पूरा परिवार मेरे खिलाफ हो गया था। सब मेरे कैरेक्टर पर उंगली उठा रहे थे।” आपको बता दें कि 60 वर्षीय नीना गुप्ता ने सन 1989 में अपनी बेटी मसाबा को जन्म दिया था और बाद में वही मसाबा गुप्ता एक नामी फैशन डिजाइनर बन गई। उनके पिता थे वेस्ट इंडियन क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स। उस वक्त विवियन शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे। हालांकि इस बात के अलावा नीना द्वारा बॉलीवुड में काम की तलाश को लेकर सोशल मीडिया पर लिखी गई पोस्ट भी काफी चर्चा में रही।

बता दें कि साल 2018 में आयुष्मान खुराना के साथ नीना गुप्ता की फिल्म ‘बधाई हो’ ने ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर एंट्री मारी बल्कि कमाई के मामले में सभी को हैरत में डाल दिया। इसके साथ ही बॉलीवुड में एक बार फिर से नीना की एक्टिंग का सिक्का चमक गया। वही 29 करोड़ में बनी इस फिल्म ने तकरीबन 221 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की थी। ‘बधाई हो’ की सक्सेस पर नीना, एक इंटरव्यू में अपने करियर के बारे में बात करते हुए कहा था,” यह मेरे करियर का सबसे बेहतरीन वक्त है। एक वक्त था, जब लोग मुझे टीवी क्वीन कहा करते थे, मगर फिल्मों में मुझे बेहतर करने के मौके नहीं मिले। जो मौके मिले, वो ज्यादा चर्चित नहीं हुए।

रिपोर्ट: चेतना मिश्रा

Leave a Reply