Sports

यॉर्कर किंग बुमराह ने टीम इंडिया को सेमीफाइनल में दिलाई जगह, पाकिस्तान का सपना अभी दांव पर

नई दिल्ली। मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद भारत ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारत ने बांग्लादेश को 28 रनों से मात देकर जीत दर्ज़ की और इस जीत में भारतीय टीम के गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने अहम भूमिका निभाई। जसप्रीत बुमराह ने यॉर्कर का इस्तेमाल करते हुए कुल 4 विकेट लिए। आईसीसी ने ट्वीट कर बुमराह के शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा भी की।

इस जीत के बाद बुमराह ने कहा कि ‘ इस कला पर महारत हासिल नहीं की जा सकती और आपको लगातार काम करना होगा। बुमराह ने कहा कि ‘बहुत मेहनत की जरूरत होती है, मैं हमेशा यही कहता हूँ। नेट में अभ्यास के दौरान मैं खुद को पूरी तरह से तैयार करता हूँ चाहे वो पुरानी गेंद हो या नयी या आखिरी ओवरों में गेंदबाज़ी करना हो। उन्होंने कहा कि ‘मेहनत ही सब कुछ है, आप इसमें महारत हासिल नहीं कर सकते। आप जितनी ज्यादा कोशिश करते हैं यॉर्कर डालने में उतने ही ज्यादा अच्छे होते हैं।’

बुमराह के इस शानदार प्रदर्शन के बाद टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान का सेमिफाइनल में आना अब इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाले मैच के साथ साथ बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले उसके मुकाबले पर टिका है। न्यूज़ीलैंड अगर इंग्लैंड को हरा देती है और साथ ही पाकिस्तान बांग्लादेश को शिकस्त दे देती है तो पाकिस्तान सेमीफाइनल में अपनी जगह बना लेगा। वही अगर इंग्लैंड जीत जाता है तो पाकिस्तान का सेमीफाइनल का सपना सिर्फ सपना बनकर रह जायेगा। सेमीफाइनल की दौड़ में ऑस्ट्रेलिया और भारत 14 और 13 अंकों के साथ अपनी जगह बना चुके हैं वहीँ दूसरी ओर न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड और पाकिस्तान की किस्मत का फैसला होना अभी बाकी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH