InternationalTop News

सरहदों की भेंट चढ़े बाप-बेटी, इस तस्वीर ने दुनियाभर में मचाया कोहराम

नई दिल्ली। इस समय एक तस्वीर ने दुनियाभर में कोहराम मचाया हुआ है। ये तस्वीर है साल्‍वाडोर के एक पिता और उसकी दो साल की बेटी की, जिनकी मेक्सिको की रियो ग्रेनेड नदी में डूबने से मौत हो गई है। दोनों लाशें जिस हालत में मिली हैं उससे मालूम पड़ता है कि अंतिम पलों में भी पिता ने बेटी को सीने से अलग नहीं होने दिया। कठिन घड़ी में उन दोनों ने एक-साथ दुनिया को अलविदा कहा।

बताया जा रहा है कि पिता-बेटी दोनों मेक्सिको की रियो ग्रेनेड नदी से अमेरिका में प्रवेश करने की कोशशि कर रहे थे, लेकिन दोनों फिसलकर गिर गए और उनकी मौत हो गई। इस फोटो के वायरल होने के बाद अप्रवासियों को लेकर सख्ती पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भी खूब आलोचना हुई थी। इसे लेकर अब ट्रंप की तरफ से भी बयान आया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें इस तरह की फोटो पसंद नहीं हैं। इस घटना से भले ही दुनियाभर के लोगों में गुस्सा हो लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा कि जब कभी भी इस तरह की तस्वीर वे देखते हैं तो उन्हें अच्छा नहीं लगता। ट्रम्प ने इस तरह के हादसे के लिए सीमा नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है।

गौरतलब है कि 25 वर्षीय ऑस्‍कर मार्टिनेज रमायरेज अपनी 21 साल की पत्‍नी और बेटी के साथ अल साल्‍वाडोर से भागकर रविवार को मेक्सिको के रास्ते अमेरिका में घुसने की कोशिश कर रहे थे। रमायरेज ने अपनी बेटी को पीठ पर लादा हुआ था और नदी पार कर रहा था। बच्ची को पूरी तरह से सुरक्षित रखने के लिए रमायरेज को अपनी टी-शर्ट में छुपाया हुआ था। रमायरेज को नदी के बहाव के बारे में जरा भी जानकारी नहीं थी और तेज धाराओं में दोनों बह गए और उनकी मौत हो गई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH