City NewsRegionalTop News

थाने में पैंट खोलकर सोया हुआ था सिपाही, तभी एसपी ने दी दस्तक, इसके बाद जो हुआ वो..

इंदौर। पिछले कई दिनों से मिल रही शिकायतों के बाद इंदौर के एसपी यूसुफ कुरैशी ने कई थानों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें कई जगह खामियां मिली। कहीं थाने में पुलिस वाले सोते हुए मिले तो कहीं पुलिस वाले ड्यूटी से नदारद थे। सबसे पहले एसपी यूसुफ कुरैशी शहर के आजाद नगर थाने पहुंचे। एसपी को ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी के अपने घर सोने की जानकारी मिली जिसे एसपी ने उसे निलंबित कर दिया। संयोगितागंज थाना क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान गश्ती अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं थे तो जमकर फटकार लगाई गई।

हेड कांस्टेबल थाना प्रभारी के केबिन में आराम फरमा रहे थे। जैसे ही थाना प्रभारी के केबिन में एसपी दाखिल हुए उन्हें देख हेड कांस्टेबल पतलून पहनते नजर आए। एसपी ने उन्हें भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। इंदौर एसपी यूसुफ कुरैशी को कैंपस परिसर में पुलिस स्टेशन की गाड़ी का ड्राइवर मिला। उसके बाद उन्होंने पुलिस अधिकारियों के बारे में पूछना शुरू किया। एसपी फिर थाने के ऑफिस में लौटे और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से पेपर मांगा। फिर उस पर कुछ लिखा।

इस दौरान थाने के अन्य अधिकारी वहां पहुंच गए थे। सभी सामने एसपी को देखकर सन्न रह गए। थाने की हालत देख एसपी पहले से ही गुस्से में थे। थाने में पैंट खोलकर सो रहे सिपाही का नाम राधेश्याम त्रिपाठी था जिसे एसपी ने निलंबित कर दिया। साथ ही उन्होंने अन्य थानों का भी निरीक्षण किया। खामी पाए जाने पर उन्होंने 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।

Leave a Reply