InternationalTop News

पाकिस्तान की संसद से बाहर हुए ‘सिलेक्टेड प्राइम मिनिस्टर इमरान’

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की संसद में इस समय बवाल मचा हुआ है और बवाल की वजह है एक फ्रेज। दरअसल पिछले कुछ समय से विपक्षी दल इमरान खान को संबोधित करने के लिए ‘सिलेक्टेड प्राइम मिनिस्टर’ फ्रेज का इस्तेमाल कर रहे थे। इस फ्रेज का इस्तेमाल विपक्षी इसलिए कर रहे थे क्योंकि उनका मानना है कि इमरान खान सेना की मदद से पाकिस्तान के पीएम की कुर्सी पर बैठे हैं।

पाकिस्तान की नैशनल एसेंबली में बहस के दौरान करीब एक साल तक इमरान खान के लिए ‘सिलेक्टड’ शब्द का इस्तेमाल जारी रहने के बाद अब नैशनल एसेंबली के डेप्युटी स्पीकर कासिम खान सूरी ने इस पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का अपमान है और उन्होंने सासंदों के ‘सिलेक्टेड’ शब्द बोलने पर बैन लगा दिया।

उन्होंने चेतावनी भरे अंदाज में कहा, “यह निर्वाचित प्रतिनिधियों का सदन है। अब से कोई भी इस शब्द का इस्तेमाल नहीं करेगा।” डेप्युटी स्पीकर का यह आदेश ऊर्जा मंत्री उमर अयूब खान के ऐतराज के बाद आया। मंत्री ने कहा कि सदन के नेता को सिलेक्टेड कहना पूरे सदन का अपमान है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया से निर्वाचित हुए प्रधानमंत्री के लिए चयनित शब्द का इस्तेमाल करना पूरी व्यवस्था का अपमान है।

विपक्षी सांसद मरियम औरंगजेब को जब सोमवार को सिलेक्डेड शब्द के इस्तेमाल करने से रोका गया तो उन्होंने एक नया शब्द चुन लिया और इमरान खान को ‘हैंडपिक्ड’ करार दिया।

Leave a Reply