NationalTop Newsमुख्य समाचार

माथे पर स‍िंदूर, हाथों में मेहंदी लगाकर संसद में शपथ लेने पहुंचीं देश की सबसे खूबसूरत सांसद, देखें फोटोज़

नई दिल्ली। 17वीं लोकसभा में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से चुनाव जीतने वाली बंगाली एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां मंगलवार को संसद शपथ लेने पहुंची। एक्टर्स से सांसद बनी दोनों स्टार्स ने शपथ ली फिर उन्होंने स्पीकर ओम बिड़ला के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। पहली बार जब नुसरत ने संसद में कदम रखा तो वह शादी के परम्परागत लिबाज़ में बेहद सुंदर लग रही थीं। उन्होंने माथे पर सिन्दूर लगाया था। हाथों में मेहंदी और चूड़ा था। नुसरत जहां ने हाल ही में टर्की के बोद्रुम शहर में विवाह रचाया था जिसमें सिर्फ उनके सभी करीबी मौजूद थे। इस मौके पर उनके परिजन, दोस्त और ख़ास मित्र टॉलीवुड एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती भी नज़र आयीं।

नुसरत जहां का विवाह 19 जून को बिज़नेसमैन निखिल जैन संग था जिसके चलते वह संसद सत्र के पहले दिन शपथ लेने नहीं पहुंच सकीं। जिसकी वजह से उन्हें और उनकी मित्र मिमी को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया। यूजर्स का कहना है कि उनके पास विवाह और रिसेप्शन के लिए समय है लेकिन लेकिन शपथ के लिए नहीं, कैसे निभाएंगी ये अपनी जिम्मेदारियां ? एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा, ‘जब आपको संसद सत्र के बारे में पता था, तो फिर शादी की तारीख को आगे बढ़ाया जा सकता था। ये हैं कोलकाता की सांसद। जो शादी में व्यस्त हैं। आप कैसे ज‍िम्मेदारी न‍िभा सकती हैं।’ संसद में जहाँ नुसरत शादी के बाद परंपरागत अंदाज़ में दिखीं वहीँ मिमी ने सिंपल सफ़ेद रंग का सूट पहना हुआ था।

आपको बता दें कि नुसरत जहां ने शादी का बंधन दो भाग में बाँधा है। पहले भाग में उन्होंने हिन्दू रीति रिवाज़ों के हिसाब से विवाह किया फिर उन्होंने क्रिश्चन्स रीति रिवाज से विवाह संपन्न किया। पहले समारोह में उन्होंने रेड कलर के लहंगे के साथ चूड़ा और गोल्ड के जेवर पहने हुए थे और दूसरे समारोह के लिए उन्होंने एक वाइट कलर की गाउन के साथ चूड़ा पहना था। वहीँ उनके पति ने ट्रेडिशनल वेडिंग में शेरवानी पहनी थी इनका रिसेप्शन 5 जुलाई को है जिसमें टॉलीवुड बड़ी हस्तियों के साथ-साथ नेता नगरी के लोगों के आने की सम्भावना जताई जा रही है।

Leave a Reply