NationalTop News

पुतिन-ट्रंप और शी जिनपिंग पीछे छूटे, मोदी बने दुनिया के सबसे ताकतवर नेता

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे ताकतवर नेता चुना गया है। ब्रिटिश हेराल्ड के रीडर्स पोल में पीएम मोदी को डोनाल्ड ट्रम्प, व्लादिमीर पुतिन, शी जिनपिंग के मुकाबले में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ नेता चुना गया है। पीएम मोदी की इस जीत पर बॉलीवुड एक्ट्रेस कोएना मित्रा ने अपनी ख़ुशी ट्विटर के ज़रिये ज़ाहिर की। उन्होंने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देते हुए उन्हें टैग भी किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘कॉन्ग्रैचुलेशन्स’। कोएना ने अपने ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को टैगकर #New India भी लिखा। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

ब्रिटिश हेराल्ड के इस निर्णय के बाद यह बात साफ़ हो गयी है कि भारत ही नहीं दुनिया में भी प्रधानमंत्री मोदी ने अपना लोहा मनवाया है। बता दें कि ब्रिटिश हेराल्ड ने दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान को चुनने के लिए अपने पाठकों से पोल करवाए थे। उनकी लिस्ट में दुनिया के 25 नेताओंके नाम थे लेकिन जज पैनल ने सिर्फ 4 शख्सियतों को इसका उम्मीदवार बना सामने रखा।

इस लिस्ट में सभी को पीछे छोड़ प्रधानमंत्री मोदी का नाम प्रथम स्थान पर लिख दिया गया। पत्रिका का दावा है कि चयन प्रक्रिया का मूल्यांकन इन सभी आंकड़ों के व्यापक अध्ययन और रिसर्च पर आधारित था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH