City NewsRegionalTop News

सादे कपड़ों में थाने की जांच करने पहुंचे डीजीपी साहब, सिपाही बोला- खैनी खाइए, मस्त रहिए

पटना। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय बीते दिनों सादे कपड़ों में ही थानों की जांच करने पहुंच गए जहां उनके साथ ऐसा वाकया पेश आया जो ये बताने के लिए काफी है कि हमारी पुलिस कितनी लापरवाह और अनप्रोफेशनल है।

बता दें कि किसी को भनक न लग सके इसलिए डीजीपी ने ये सारी कार्रवाई सिविल ड्रेस में की। बताया जा रहा है कि नौगछिया स्टेशन पर उतरने के बाद टी शर्ट और पायजामे पहने डीजीपी पैदल ही सबसे पहले नौगछिया के टाउन थाना पहुंचे, फिर महिला थाना और एससी-एसटी थाना का उन्होंने निरीक्षण किया।

इस दौरान सिपाहियों से हाल चाल पूछा तो तपाक से एक सिपाही कह बैठा कि यहां का डीआईजी सबको सस्पेंड ही कर देता है। जाहिर है कि थाने के सिपाही सिविल ड्रेस में पहुंचे डीजीपी को पहचान नहीं पाया। सिपाही बातचीत के दौरान अपने डीजीपी साहब को खैनी की भी पेशकश कर दी।

उसके बाद पुलिस की जीप से डीजीपी रंगरा थाना पहुंचे तो वहां के थानेदार ड्यूटी से गायब मिले। डीजीपी के पहुंचने की खबर मिलते ही डीआईजी विकास वैभव और नौवगछिया की एसपी निधि रानी भी वहां पहुंच गई। थानेदार के गायब रहने से नाराज डीजीपी ने रंगरा थाने की पूरी टीम को बदलने का आदेश दे दिया। इसके बाद डीजीपी ने परबत्ता थाने की कार्यशैली में कई खामियां पाईं और परबत्ता थाने की भी पूरी टीम को बदलने का आदेश जारी कर दिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH