NationalTop NewsUttar Pradesh

आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ यूपी का लाल, आज मेरठ पहुंचेगा पार्थिव शरीर

नई दिल्ली। आतंकवादियों से लोहा लेते हुए मेरठ का अब एक और लाल शहीद हो गया है, जिसकी सूचना पर ही शहीद मेजर के मेरठ स्थित आवास पर मातम छा गया। सबका रो-रोकर बुरा हाल है। आपको बता दें मेरठ के लाल मेजर केतन शर्मा अनंतनाग में आतंकवादियों से लोहा लेते वक्त शहीद हो गए। जिसके बाद शहादत की सूचना मेरठ स्थित कंकरखेड़ा श्रद्धापुरी में उनके घर पर दी गई। सूचना मिलते ही घर में मानो गमों का पहाड़ टूट पड़ा हो। पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। जबकि परिवार के अन्य लोग भी पूरी तरह से टूट चुके हैं।

मेजर की शहादत की सूचना पाकर जिले के अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं। स्थानीय लोगों के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंच रहे हैं। साथ ही जिला सैनिक अधिकारी भी केतन शर्मा के घर परिवार को दिलासा देने के लिए पहुंच चुके हैं। फिलहाल केतन शर्मा का पार्थिव शरीर अनंतनाग में ही है। जिसको मेरठ लाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। अब परिवार को अपने लाल के पार्थिव शरीर का इंतजार है। जिसके बाद मेरठ में ही राजकीय सम्मान के साथ शहीद मेजर केतन शर्मा को अंतिम विदाई दी जाएगी।

केतन शर्मा को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और आर्मी चीफ बिपिन रावत आज श्रद्धांजलि देंगे। शहीद मेजर शर्मा को जानने वाले बताते हैं कि वह बेहद जिंदादिल और हंसमुख इंसान थे। आतंकवाद प्रभावित जम्‍मू-कश्‍मीर में ड्यूटी होने के बावजूद खुद भी हमेशा हंसते रहते थे और दूसरों को भी हंसाते रहते थे। उनके चेहरे पर कभी तनाव नहीं रहता था। मेजर केतन शर्मा वर्ष 2012 में सेना में शामिल हुए थे। मेजर शर्मा के परिवार में चार साल की बेटी कैरा और पत्‍नी इरा शर्मा हैं। अभी 27 मई को वह छुट्टी से वापस कश्‍मीर गए थे।

Leave a Reply