SportsTop News

पिछले 8 साल से इस पाकिस्तानी को मैच का टिकट दिलाते आ रहे हैं धोनी, करता है भारत की जीत की दुआ

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच रविवार को वर्ल्ड कप का एक अहम मुकाबला खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद जहां भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं तो वहीँ अपने दो मैच हार चुकी पाकिस्तानी टीम बुझे आत्मविश्वास के साथ भारत का सामना करने मैदान पर उतरेगी। फिलहाल आज हम बात पाकिस्तान के उस क्रिकेट फैन की करने जा रहे हैं जिसको धोनी पिछले आठ साल से भारत और पाक के बीच होने वाले हर मैच देखने के लिए टिकट दिलवा रहे हैं। इस शख्स का नाम मोहम्मद बशीर है।

धोनी और मोहम्मद बशीर के बीच रिश्ता 2011 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मैच के दौरान शुरू हुआ था। उसके बाद से यह रिश्ता और मजबूत ही होता गया है। यह रिश्ता ऐसा है कि बशीर मैच टिकट नहीं होने के बावजूद रविवार को होने वाले भारत-पाक मुकाबले के लिए मैनचेस्टर से शिकागो (करीब 6000 किमी) पहुंच गए हैं। वह जानते हैं कि एमएस धौनी यह सुनिश्चित करेंगे कि वह ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होने वाला भारत-पाकिस्तान मैच देख सकें।

‘चचा’ के नाम से मशहूर इस 63 वर्षीय पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक का शिकागो में एक रेस्तरां है और उनके पास अमेरिका का पासपोर्ट है। उन्होंने पीटीआई से बातचीत में कहा, ‘मैं यहां कल ही आ गया था और मैंने देखा कि लोगों ने एक टिकट के लिए 800 से 900 पाउंड तक खर्च किए हैं। शिकागो से लौटने के टिकट का खर्चा भी इतना ही है। धोनी का शुक्रिया क्योंकि मुझे मैच टिकट के लिए इतना जूझना नहीं पड़ता है।’ धोनी से साथी खिलाड़ी कभी-कभार संपर्क नहीं कर पाते लेकिन उन्होंने कभी भी बशीर को निराश नहीं किया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH