RegionalTop News

शिवपाल ने किया एलान, 2022 में अकेले लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को हुए भारी नुकसान के बाद शिवपाल और अखिलेश को फिर से एक साथ लाने में जुटे मुलायम सिंह यादव को उस समय तगड़ा झटका लगा जब शिवपाल ने 2022 में अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर दिया।

शुक्रवार को शिवपाल यादव ने सभी कयासों को खारिज करते हुए कहा कि उनकी पार्टी का किसी भी राजनीतिक दल में विलय की कोई संभावना नहीं है और हमने तय किया है कि 2022  में होने वाले विधानसभा चुनाव  जोरदार तरीके से लड़ेंगे।

प्रगितशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि हमने लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के साथ चार दिवसीय समीक्षा बैठक की थी।

इसके बाद हमने तय किया है कि उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हम चुनाव से पहले संगठन को मजबूत करना चाहते हैं ताकि हम अपने दम पर सरकार बना सके। ऐसे में किसी भी राजनीतिक दल में हमारी पार्टी के विलय की कोई संभावना नहीं है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में सपा को उत्तर प्रदेश में केवल पांच ही सीटें मिली थी। इस चुनाव में अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव और भाई अक्षय यादव भी अपनी सीट से हार गए थे जिसके बाद  मुलायम सिंह यादव मोर्चा संभालते हुए बेटे अखिलेश और भाई शिवपाल के बीच मतभेद को दूर करने की लगातार कोशिशें कर रहे थे।

हाल ही में मुलायम ने दोनों ही नेताओं से अलग-अलग मुलाकात की थी जिसके बाद से ये अटकलें लगने लगी थी कि जल्द ही शिवपाल की घर वापसी हो सकती है।

Mohammad Faique
the authorMohammad Faique

Leave a Reply