Regional

इंदौर: ‘जन-गण-मन’ अधूरा छोड़कर पार्षद अचानक गाने लगे ‘वंदे मातरम’, VIDEO वायरल

इंदौर। बुधवार को इंदौर के नगर निगम बजट सम्मलेन में जब राष्ट्रगान का अपमान हुआ तो वहां उपस्थित लोगों ने बवाल कर दिया। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों की लापरवाही की वजह से राष्ट्रगान को बीच में ही रोकना पड़ गया। इस मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में महापौर और स्थानीय भाजपा अध्यक्ष मालिनी लक्षमणसिंह गौड़ भी दिखाई दे रही है।

चश्मदीद सूत्रों ने बताया कि नगर निगम के बजट सम्मलेन में उपस्थित पार्षदों और अन्य लोगो ने सम्मलेन की शुरुवात राष्ट्रगान से कर दी और साथ ही बाकी लोगों ने भी उसी लय में अनुसरण शुरू किया। फिर गलती का एहसास होते ही निर्वाचित जन प्रतिनिधियो ने राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ को बीच में रोककर राष्ट्रगीत ‘वन्दे मातरम’ गाना शुरू कर दिया, फिर उन्होंने राष्ट्रगान पूरा किया। उपस्थित लोगों से राष्ट्रगान का अपमान देखा नहीं गया और दोषियों की पहचान करते हुए उन्होंने कार्यवाई की मांग की है।

इस मामले के बारे में जब नगर निगम सभापति अजय सिंह नरूका से बात की गई तो उन्होंने जवाब दिया, “यह चूक संभवतः किसी पार्षद की जुबान फिसलने से हुई है। मुझे इसमें किसी की कोई दुर्भावना प्रतीत नहीं होती, लिहाज़ा इस मामले को बेवजह तूल ना दिया जाए।” उन्होंने बताया कि यह पुरानी परंपरा है कि नगर निगम के सम्म्मेलन की शुरुआत राष्ट्रगीत से होती है और सम्मेलन का सत्रवसान राष्ट्रगान से होता है।

Leave a Reply