NationalTop News

अनंतनाग: आतंकी हमले में CRPF के पांच जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

नई दिल्ली। बुधवार शाम जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में CRPF के सात जवानो सहित अनंतनाग सदर पुलिस स्टेशन के एसएचओ घायल हो गए। घायल जवानो को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान CRPF के पांच जवान शहीद हो गए। अन्य जवानो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

शहीद हुए जवानो के शवों को श्रीनगर में स्थित CRPF के रीजनल ट्रेनिंग सेंटर में रखा गया। जहां CRPF के अधिकारीयों, भारतीय सेना और साथ ही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उनके बलिदान पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। बताया जा रहा है कि,’ बाइक पर आये दो नकाबपोशों नेअनंतनाग के पी के चौक पर तैनात CRPF के जवानो पर पहले ग्रेनेड से हमला किया फिर AK -47 से गोलियां बरसाने लगे।

CRPF के अधिकारीयों ने बताया कि हमले में शहीद हुए एएसआई रमेश कुमार – झज्जर(हरियाणा), एएसआई एन शर्मा – नलबारी (असम ), कांस्टेबल सतेन्द्र कुमार -मुज़फ्फर नगर (उत्तर प्रदेश ), कांस्टेबल महेश कुमार कुशवाहा-गाजीपुर (उत्तर प्रदेश) और कांस्टेबल संदीप यादव – देवास (मध्य प्रदेश) थे। बाकी जवानो का इलाज भारतीय सेना के 92 बेस अस्पताल में चल रहा है। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही । उसमें हेडकांस्टेबल राजेंद्र इंग्ले ,प्रेमचंद्र कौशिक और केदारनाथ ओझा शामिल है ।

CRPF के वरिष्ट अधिकारीयों का कहना है कि हमले को अंजाम देने वाले नकाबपोशों को जम्मू -कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन स्क्वाड ने मार गिराया है। दोनों आतंकियों की लाश मिल गई है और उनके हथियार सेना ने कब्ज़े में ले लिए है। दोनों आतंकियों को अल – उमर मुजाहिदीन के संगठन का बताया जा रहा है।

Leave a Reply