InternationalSports

Video: वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच से पहले पाकिस्तान ने बनाया ओछा एड, उड़ाया अभिनंदन का मज़ाक

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने फिर एक बार एक ओछी हरकत की है। पाकिस्तान के एक टीवी चैनल ने भारत-पाकिस्तान मैच से पहले भारतीय विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान के हुलिए वाले एक शख्स का एक वीडियो जारी किया है जिमसें वह मैच के बारे में बात कर रहा है। पाकिस्तान ने यह तय कर लिया है कि वह अपनी हरकतों में सुधार नहीं लाएगा। उसकी इस हरकत के बाद लोगों का गुस्सा ट्विटर पर फूट फूट कर निकल रहा है। अपने जाबांज़ की ऐसा वीडियो लोगों को बर्दाश्त नहीं हुआ। अभिनन्दन वो शेर है जिन्होंने पाकिस्तान के एफ-16 जैसे बड़े विमान को अपने मिग-21 बाइसन जैसे छोटे और पुरानी तकनीक वाले विमान से उन्ही की सीमा में मार गिराया था।

दरअसल, 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले के बाद भारत ने अपने जवानो की शहादत का बदला लेने के लिए 28 फरवरी को पाकिस्तान की सीमा घुसकर एक ऐयर स्ट्राइक की थी और इस हमले के मास्टरमाइंड जैश के सबसे पुराने बंकर का नमो निशान मिटा दिया। इस एयर स्ट्राइक का बदला लेने के लिए पाकिस्तान के कुछ विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें अपनी सीमा से खदेड़कर उनकी सीमा में कर दिया था लेकिन इस दौरान विंग कमांडर अभिनन्दन का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और पाकिस्तानी आर्मी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद पाकिस्तानी अफसरों से बातचीत करते हुए उनकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

उसी वीडियो के पैरोडी पर यह वीडियो आधारित है। भारत पकिस्तान का मैच 16 जून को होना है। विज्ञापन में अभिनन्दन की वेशभूषा वाले व्यक्ति से मैच के सिलसिले में पूछे गए सवालों पर वह व्यक्ति जवाब देता है, ‘मुझे माफ़ करें, मैं आपको यह नहीं बता सकता।’ इस विज्ञापन पर लोगों ने जमकर अपना गुस्सा ज़ाहिर किया है। आरपीजी इंटरप्राइजिज के चेयरमैन हर्ष गोएनका ने भी ट्वीट करके अपना गुस्सा जाताया और लिखा, ‘भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच से पहले हमारे हीरो अभिनन्दन का मज़ाक बनाना पाकिस्तान के लिए बेहद शर्मिंदगी की बात है। हमें जवाब देना चाहिए।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH