International

फ्रांस के प्रधानमंत्री मैनुएल वाल्स राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे

फ्रांस, प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, मैनुएल वाल्स

 

 फ्रांस, प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, मैनुएल वाल्स

पेरिस| फ्रांस के प्रधानमंत्री और समाजवादी नेता मैनुएल वाल्स ने सोमवार को कहा कि वह 2017 में राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगे और इसके लिए वह मंगलवार को सरकार के प्रमुख के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। समाचार एजेंसी एफे न्यूज के अनुसार, इव्री के टाउन हाल में अपने भाषण के शुरू में उन्होंने कहा, “हां, गणराज्य के राष्ट्रपति पद के लिए मैं एक उम्मीदवार हूं।” वाल्स 2001 से 2012 तक इव्री के महापौर थे।

इसके बाद उन्होंने आगे कहा कि फ्रांस के मतदाताओं को अपना चुनावी प्रस्ताव देने के लिए वह प्रधानमंत्री का वर्तमान पद छोड़ देंगे।वाल्स ने यह घोषणा राष्ट्रपति फ्रें कोइस होलांदे के दोबारा राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने से इंनकार करने के कुछ दिनों बाद की है।

वाल्स (54) को जनवरी में होने वाले प्राथमिक चुनाव में अन्य समाजवादी प्रतिद्वंद्वियों के साथ मुकाबला करना होगा। प्राइमरी में अगर वह अन्य समाजवादी प्रत्याशियों को पीछे छोड़ देते हैं, तब अप्रैल में होने वाले पहले दौर के राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें फ्रेंकोइस फिल्लो और मरीन ली पेन के खिलाफ चुनाव प्रचार करना होगा।

वाल्स हमेशा से स्पष्टवादी और महत्वाकांक्षी माने जाते रहे हैं। वह 17 साल की उम्र में समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे और उसकी मध्यममार्गी नीतियों का समर्थन किया था।

=>
=>
loading...