City NewsRegionalTop News

ट्रेन के जनरल कोच में दिल्ली जाने के लिए चढ़ी थी 18 साल की लड़की, दम घुटने से हुई मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। कहते हैं जिसने देश की ट्रेनों के जनरल डिब्बे में सफर कर लिया वो माउन्ट एवरेस्ट भी चढ़ सकता है। ट्रेन के जनरल डिब्बों में इतनी भीड़ होती है कि उसमे सफर करना किसी बुरे सपने से कम नहीं। ऊपर से अगर गर्मी का मौसम हो तो हालात बद से बदतर हो जाते हैं। हाल ही में ट्रेन के जनरल डिब्बे में सफर के दौरान 18 साल की एक लड़की की मौत हो गई।

बांदा ज़िले से 18 साल की सीता अपने पिता राम प्रकाश अहिरवार व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ दिल्ली आ रही थी। वह बांदा से संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में सवार हुई। ये परिवार जनरल कोच में सवार हुआ। ये लोग दिल्ली में मजदूरी करने आ रहे थे। जनरल कोच में बेहद भीड़ थी। ये परिवार जैसे तैसे ट्रेन में घुसा। कोच में चढ़ने के बाद जैसे ही ट्रेन चली सीता को परेशानी होने लगी।

सीता ने अपने पिता रामप्रकाश से परेशानी होने पर ट्रेन से उतरने को कहा। बांदा से निकली ट्रेन कुछ जगहों पर रुकी भी, लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण ये उतरने में कामयाब नहीं हो सके। इन्हें उतरने को जगह ही नहीं मिली। झांसी से पहले बरुआसागर स्टेशन के पास सीता बेहोश हो गई। झांसी पहुंचने के बाद ट्रेन से पिता ने सीता को उतारा। उसे यहां से एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उसने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि सीता भीड़ अधिक होने के कारण ट्रेन में सांस नहीं ले सकी इससे उसकी जान चली गई

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH