Sports

ICC World Cup 2019: न्यूजीलैंड के इस महान क्रिकेटर ने विश्‍व कप के सभी मैचों की भविष्‍यवाणी कर डाली

आईसीसी क्रिकेट विश्‍व कप 2019 शुरू हो चुका है जिसके शुरू होते ही क्रिकेट का बुखार फैंस के सिर-चढ़कर बोल रहा है। वर्ल्ड कप की दीवानगी फैंस में साफ़ दिख सकती है। कई विशेषज्ञ 2019 विश्‍व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों के बारे में भविष्‍यवाणी रहे हैं।

लेकिन न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान ब्रेंडन मैकुलम इनसे एक कदम आगे निकल गए और लगभग सभी मैचों के नतीजों की भविष्‍यवाणी कर दी। मजेदार बात यह है कि मैकुलम की अब तक की भविष्‍यवाणी एकदम सही रही हैं।

ब्रेंडन मैकुलम ने मेजबान इंग्‍लैंड, भारत और ऑस्‍ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचना तय बताया है। हालांकि, उन्‍होंने चौथा स्‍थान खाली छोड़ दिया और बताया है कि बेहतर नेट रन रेट वाली टीम इस जगह पर पहुंचेगी। मैकुलम के मुताबिक चौथे स्‍थान के लिए न्‍यूजीलैंड, वेस्‍टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्‍तान के बीच जंग होगी।

37 वर्षीय ब्रेंडन मैकुलम की भविष्यवाणी के मुताबिक अफगानिस्‍तान की टीम पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ दो मैच जीतने में कामयाब होगी। जिसमे उन्होंने यह तक बता दिया है कि वो बांग्‍लादेश और श्रीलंका को मात देने में कामयाब होगी। मैकुलम के मुताबिक श्रीलंका और बांग्‍लादेश अंक तालिका में सबसे नीचे रहेंगी।

पूर्व कीवी कप्‍तान की भविष्‍यवाणी को ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व महान ओपनर मार्क वॉ का समर्थन मिला है। मैकुलम ने इंग्‍लैंड को वर्ल्ड कप के खिताब का प्रबल दावेदार बताया है और कहा कि इंग्लैंड वह 9 लीग मैचों में से 8 में जीत दर्ज करेगी। उन्होंने बताया कि इंग्‍लैंड की टीम सिर्फ ऑस्‍ट्रेलिया से शिकस्‍त झेलेगी। वहीँ विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया के बारे में मैकुलम का कहना है कि विराट सेना को सिर्फ इंग्‍लैंड की टीम मात दे सकती है।

 

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava