NationalTop Newsमुख्य समाचार

बीजेपी सांसद संतोष गंगवार बने प्रोटेम स्पीकर, नए सांसदों को दिलाएंगे शपथ

लोकसभा चुनाव 2019 में ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम मोदी आज शाम सात बजे दूसरी बार पद की शपथ लेंगे। उनके साथ फाइनल सूचि में जारी किये गए सांसद भी शपथ लेंगे।

पीएम मोदी और उनके नए मंत्रिमंडल को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद शपथ दिलवाएंगे। वहीं इस बार नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलवाने के लिए बीजेपी सांसद संतोष गंगवार को प्रोटेम स्‍पीकर बनाया गया है। वह 17वीं लोकसभा के लिए नवनिर्वाचित सांसदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाएंगे। आपको बता दें संतोष गंगवार बीजेपी के सबसे सीनियर सांसद हैं औऱ साथ-साथ बरेली से बीजेपी सांसद भी हैं।

संतोष गंगवार 8वीं बार सांसद बने हैं। वह पिछली मोदी सरकार में राज्‍यमंत्री थे। इस बार भी वह त्तर प्रदेश की बरेली संसदीय सीट से चुनकर आए हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी (सपा) के भगवत शरण गंगवार को 1,67,282 वोटों से पराजित किया।

68 वर्षीय नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलाएंगे। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित शीर्ष विपक्षी नेता, उद्योग जगत के दिग्गज, फिल्मी सितारे, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और बिम्सटेक सदस्य देशों के नेता मौजूद रहेंगे।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava