NationalTop News

हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने की इस्तीफे की पेशकश, CWC ने ठुकराया

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद इस पर मंथन करने के लिए शनिवार को हो रही कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की। सीडल्ब्यूसी ने हालांकि उनके प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों ने राहुल गांधी को इस्तीफा देने से मना किया। इसके अलावा प्रियंका गांधी और मनमोहन सिंह ने भी राहुल को समझाने की कोशिश की। कांग्रेस कार्यसमिति ने उनसे कहा कि वह यह कदम न उठाएं। हालांकि इस बीच रणदीप सुरजेवाला ने स्पष्ट किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश की रिपोर्ट गलत है। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी है।

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि राहुल गांधी ने अपना इस्तीफा वापस लिया या नहीं? मनमोहन सिंह ने कहा कि हार जीत लगी रहती है, इस्तीफे की जरूरत नहीं है। हालांकि, राहुल अभी भी इस्तीफे पर अड़े हैं और मंथन जारी है। सूत्रों के मुताबिक, मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी से अलग-अलग बात की। राहुल को समझाया गया कि हार-जीत तो लगी रहती है, इसलिए इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है बल्कि पार्टी में नए सिरे से काम करने की जरूरत है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH