NationalTop News

गांधीनगर में अमित शाह सवा तीन लाख वोटों से आगे, जीत तय

नई दिल्ली। गुजरात में भाजपा पांच चरणों की मतगणना के बाद यहां की सभी 26 लोकसभा सीटों पर अपनी प्रतिद्वंदी कांग्रेस से आगे चल रही है। वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर सीट से सवा तीन लाख वोटों से आगे चल रहे हैं। मुख्य रुझानों में, शाह के अलावा भाजपा की छोटाऊदेपुर जनजातीय सीट की उम्मीदवार गीता राठवा भी एक लाख वोटों से आगे चल रही हैं। सौराष्ट्र के जामनगर में भाजपा की पूनम मादम 50,000 वोटों से आगे चल रही हैं।

मतगणना पूरे राज्य में तीन स्तरीय सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे शुरू हुई, जहां केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल मतदान केंद्रों के अंदर निगरानी रख रहे हैं, वहीं राज्य पुलिस को दो स्तरों में मतदान केंद्रों के बाहर तैनात किया गया है। भाजपा को जीत को लेकर भरोसा है, जबकि कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है। 2014 में प्रधानमंत्री मोदी और शाह के गृहराज्य में भाजपा ने सभी 26 सीटों पर कब्जा जमाया था, जबकि 64 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

इस बार यहां 64.11 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले थे। गुजरात भाजपा के प्रवक्ता भरत पांड्या ने कहा, “सभी जगह से शुरुआती रुझान भाजपा की निश्चित जीत की ओर इशारा कर रहे हैं, जिसके बारे में हमें पहले से पता था कि ऐसा होगा। शाम तक यह स्पष्ट हो जाएगा।” कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अमरेली जिले के विधायक विरजी थुम्मार ने कहा, “ये शुरुआती रूझान हैं, पूरे गुजरात में, हम अच्छा करने की उम्मीद कर रहे हैं।,

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH