NationalTop News

लोकसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल में बीजेपी का शानदार प्रदर्शन, जीत रही 16 सीटें

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती गुरुवार को राज्य भर के 58 मतगणना केंद्रों पर शुरू हो गई। 294 विधानसभा क्षेत्रों में फैले 78,799 मतदान केंद्रों से ईवीएम में बंद पड़े जनादेश का ऐलान करने के लिए चुनाव आयोग द्वारा लगभग 25,000 मतगणना कर्मियों को तैनात किया गया है।

शुरूआती रुझानों के मुताबिक़, पश्चिम बंगाल में बीजेपी 16 सीटों पर आगे चल रही है। वहीँ टीएमसी 25 सीटों पर आगे है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने 20-24 सीटें जीतने का दावा किया था। भले ही बीजेपी यहां 16 सीटों पर आगे चल रही है लेकिन इसे भी वह अपनी जीत मानकर चल रही है।

पश्चिम बंगाल के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय बसु ने कहा, “हमारा उद्देश्य पूरी गिनती को सही और निर्बाध रूप से पूरा करना है। हर विधानसभा क्षेत्र के पांच मतदान केंद्रों की गिनती एक ही मेज पर होगी। इसलिए अंतिम परिणाम शुक्रवार तक आने की उम्मीद है।”

इसके अलावा, इस्लामपुर, हबीबपुर (एसटी), कंडी, नौडा, दार्जिलिंग और भाटपारा विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए भी मतगणना की जाएगी। दो संसदीय निर्वाचन क्षेत्र -कोलकाता उत्तर और झारग्राम में अधिकतम 25 राउंड की मतगणना होगी। वहीं, जलपाईगुड़ी, रायगंज और बालूरघाट सीटों के लिए केवल 10 राउंड की मतगणना होगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH