Top NewsUttar Pradesh

यूपी में फेल हुआ महागठबंधन, शुरूआती रुझानों में NDA को 53 सीटें

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 में प्रदेश की 80 सीटों के नतीजे के लिए मतगणना शुरू हो गई है। मतगणना के लिए गुरुवार सुबह सबसे पहले मतगणना प्रेक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी, उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम की सील खोली गई। इसकी वीडियो रिकार्डिंग भी हो रही है। शुरूआती रझानों में यूपी में महागठबंधन फेल होता हुआ दिखाई दे रहा है। जहां यूपी में एनडीए के खाते में 53 सीटें आ रही हैं वहीँ महागठबंधन 23 सीटें लाता हुआ दिखाई दे रहा है। कांग्रेस का प्रदर्शन इस बार भी शर्मनाक है। उसके खाते में केवल 2 सीटें आती हुई दिख रही हैं।

बता दें कि मतगणना के मद्देनजर राज्य भर में बड़ी तादाद में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। केवल वैध पासधारक ही मतदान केन्द्रों में प्रवेश कर सकेंगे। लगभग दर्जन भर संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त एहतियात बरती जा रही है और निषेधाज्ञा लागू की गई है। चुनाव आयोग ने विजय जुलूस पर प्रतिबंध लगा रखा है। आयोग ने स्पष्ट कहा है कि आदेशों के अनुपालन में किसी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संवेदनशीलता को देखते हुए सभी जिलों में अर्धसैनिक बल व पीएसी मुस्तैद रहेगी। ड्रोन कैमरों से मतगणना स्थल और उसके आसपास निगरानी की जाएगी। कंट्रोल रूमों को पूरी तरह अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कुल 80 सीटों पर 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 71, कांग्रेस को दो, समाजवादी पार्टी को पांच और अपना दल को दो सीट मिली थीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही गृह मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव तथा राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह की किस्मत का आज फैसला हो जाएगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH