Regional

इलाज के दौरान हुआ महिला के मुंह में विस्फोट, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली। बुधवार की शाम एक महिला को ज़हर खाने के बाद अलीगढ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। महिला का इलाज करते वक़्त अचानक उसके मुंह में विस्फोट हुआ, जिसका वीडियो अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। डॉक्टरों के मुताबिक, जैसे ही उन्होंने इलाज के लिए महिला के मुंह में सक्शन पाइप डाला, विस्फोट हो गया।

जब डॉक्टरों से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि संभवतः महिला ने सल्फ्यूरिक एसिड का सेवन किया होगा जिसकी वजह से ऑक्सीजन के संपर्क में आते ही विस्फोट हो गया। जेएन मेडिकल कॉलेज के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसएस ज़ैदी ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि डॉक्टरों की टीम महिला के पेट से ज़हर निकालने की कोशिश कर रही थी तभी अचानक महिला के मुंह से धुआं निकलने लगा और विस्फोट हो गया।

ज़ैदी ने कहा कि पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया था जिसके बाद इलाज शुरू हुआ और अचानक उसके मुंह में विस्फोट हुआ। विस्फोट कैसे हुआ अभी साफ़ तौर से नहीं कहा जा सकता बस एक अनुमान लगाया जा रहा है कि संभवता महिला ने सल्फॉस टेबलेट (एल्युमीनियम फॉस्फेट) का सेवन किया होगा जोकि अत्यधिक खतरनाक है और आसानी से ऑक्सीजन के संपर्क में आते ही विस्फोट भी हो जाता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH