NationalTop Newsमुख्य समाचार

‘दीदी’ ने ठुकराया मोदी का प्रस्ताव, कहा-‘5 साल में राम मंदिर तो बनवा नहीं पाए और विद्यासागर की मूर्ति बनवाना चाहते हैं’

बुधवार हो बंगाल की राजधानी कोलकाता में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा पर भाजपा और तृणमूल के बीच लोकसभा चुनाव को जीतने का जंग का बिगुल बज गया है। चुनाव आयोग ने बंगाल में बढ़ती हिंसा के चलते चुनाव प्रचार को 19 घंटे पहले ही रोकने का आदेश दे दिया था। गुरुवार को बंगाल जनसभा को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा , और साथ ही साथ समज सुधारक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति खंडित करे पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं को गुंडों की उपाधि देते हुए उन्हें मूर्ति तोड़ने का ज़िम्मेदार ठहराया।

पीएम मोदी ने कोलकाता में हिंसा के दौरान तोड़ी गई ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति बनवाने का प्रस्ताव रखा उन्होंने कहा कि,’हम पंचधातु की मूर्ति बनवाएंगे’। मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज कसा है, उन्होंने कहा-‘ 5 साल में राम मंदिर तो बनवा नहीं पाए और विद्यासागर की मूर्ति बनवाना चाहते हैं।’

ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें बीजेपी कि भीख नही चाहिए बंगाल के पास मूर्ति बनवाने के लिए पैसा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने फेसबुक वॉल पर पीएम मोदी से सवालपूछते हुए लिखा कि राम मंदिर का क्या हुआ। भगवान राम की मूर्ति कब बनेगी।

लोकसभा के सातवें और अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होना हैं जिसमे बंगाल की 13 सीटें दांव पर लगी है। वैसे तो बंगाल में कांग्रेस भी अकेले चुनाव लड़ रही है लेकिन बीजेपी और टीएमसी के बीच जिस तरह की चुनावी जंग देखने को मिल रही है उससे बंगाल का पूरा चुनाव इन दोनों पार्टियों के बीच ही सिमटता नज़र आ रहा है। 23 मई को लोकतंत्र के महापर्व का रिजल्ट घोषित होना है जिसमें बीजेपी और टीएमसी के लिए बंगाल एक बेहद महत्वपूर्ण सीट मानी जा रही है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या दीदी अपना राज कायम रखने में सफल होती हैं या फिर बीजेपी बंगाल में एक नयी पार्टी के तौर पर उभरती है।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava