Regionalमुख्य समाचार

ऐसा आईपीएस, जिसे पुलिस ही पकड़कर जेल में डाल देती है

नई दिल्ली। आज हम आपको ऐसे आईपीएस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पुलिस ही पकड़कर जेल में डाल देती है। आपको ये सुनकर थोड़ी हैरानी हो रही होगी लेकिन हम यहां एक नकली आईपीएस की बात कर रहे हैं। इस शख्स को बचपन से ही पुलिस में भर्ती होने का शौक था। जब ये पुलिस में भर्ती नहीं हो पाया तो नकली वर्दी पहनकर पुलिस अधिकारी बन बैठा। शिकायत के बाद पुलिस ने इसे धर दबोचा। बाद में पता चला कि इस फर्जीवाड़े में वो पहले भी जेल जा चुका है।

पुलिस ने बताया कि, गत 13 मई को फरियादी राम नरेश शाह ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि सूरज धुर्वे नाम का शख्स खुद को क्राइम ब्रांच का अफसर बता कर पैसों की मांग कर रहा था, उसने बकायदा वर्दी पहन रखी है और उसकी वर्दी पर सूरज धुर्वे नाम का नेमप्लेट भी लगा है। फरियादी के अनुसार उसे पूरा विश्वास है कि वह कोई अधिकृत पुलिस अफसर नही है।

फर्जी पुलिस अफसर की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और शातिर फर्जी पुलिस अफसर को बरगवां रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से पुलिस की वर्दी नेमप्लेट बरामद हुई। पूछताछ के दौरान वो बार-बार पुलिस को गलत नाम बता रहा था। जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ कि तो उसकी पहचान भगवान दास पनिका पुत्र रामलाल के रुप में हुई।

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी आदतन अपराधी है और फर्जी अफसर बनकर 2015 से वसूली का काम कर रहा है और जबलपुर, सतना, नरसिंहपुर में फर्जी पुलिस अफसर बन वसूली करते दबोचा भी गया। वो ऐसे मामलों में कई बार जेल भी जा चुका है।

Leave a Reply