NationalTop Newsमुख्य समाचार

कश्मीर: दिव्यांग बच्चे को हाथों से खिलाया अपना खाना, भावुक करता है CRPF जवान का ये VIDEO

श्रीनगर में तैनात सीआरपीएफ जवान इकबाल सिंह का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो एक बच्चे को अपना भोजन खिलाते हुए दिख रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद उन्हें महानिदेशक के प्रशंसा प्रमाणपत्र से सम्मानित किया गया है। बता दें ये वीडियो 13 मई को बनाया गया था जिसके बाद इसे शेयर किया गया।

49 बटालियन के ड्राइवर सीआरपीएफ के जवान इकबाल सिंह जब बंद दुकान के सामने दिव्यांग लड़के को खाने खिला रहे हैं तब वो श्रीनगर के नवाकदल में ड्यूटी पर तैनात थे। इस घटना पर बोलते हुए, सिंह ने कहा कि जब वह अपना लंच कर रहे थे, तो उन्होंने एक बच्चे को देखा जो भूखा था। उन्होंने उसे अपना खाना दिया, लेकिन वो खा नहीं पा रहा था, इसके बाद उन्होंने अपने हाथ से उसे खाना खिलाया और पानी पिलाया। इसी दौरान ये वीडियो बनाया गया।

श्रीनगर सेक्टर सीआरपीएफ ने ये वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, ‘मानवता सभी धर्मों की जननी है। इसी पर सीआरपीएफ ने भी लिखा, ‘अब तो मजहब कोई ऐसा भी चलाया जाए। जिसमें इंसान को इंसान बनाया जाए।’

वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पुलिस की ‘दया और मानवता की भावना’ को सलाम करते हुए इस कदम की सराहना की।

Prarthana Srivastava

Leave a Reply