NationalTop News

टीवी पर छाए रहे पीएम मोदी, मिला राहुल गांधी से तीन गुना अधिक समय

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान के दौरान एक से 28 अप्रैल के बीच टीवी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से तीन गुना अधिक समय मिला है। दर्शकों पर निगरानी रखने वाली टेलीविजन एजेंसी, ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बीएआरसी) के आंकड़ों से इस बात का खुलासा हुआ है।

बीएआरसी के आंकड़ों के हवाले से दैनिक भास्कर ने सोमवार को बताया कि मोदी को समाचार चैनलों ने 722 घंटों से अधिक समय तक दिखाया। वहीं इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बहुत कम 252 घंटे का समय मिला। एक से 28 अप्रैल के बीच कांग्रेस अध्यक्ष ने कुल ’65’ रैलियां कीं, जोकि प्रधानमंत्री मोदी से एक अधिक है। लेकिन इसके बावजूद मोदी टीवी पर राहुल से बहुत आगे रहे।

इसी प्रकार भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को टीवी पर 124 घंटे का समय मिला, वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को समाचार चैनलों ने केवल 84 घंटे का समय दिया। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को टीवी चैनलों ने करीब 85 घंटे का समय दिया। टीवी चैनलों ने टारगेटिंग रेटिंग पॉइंट (टीआरपी) के कारण प्रधानमंत्री मोदी को अधिक समय दिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH