NationalTop Newsमुख्य समाचार

हरियाणा: ‘बूथ कैप्चरिंग’ मामले में पोलिंग एजेंट गिरफ्तार, VIDEO वायरल होने के बाद चुनाव आयोग ने लिया एक्शन

लोकसभा चुनाव 2019 के डॉर्कन आये दिन बूथ कैप्चरिंग के मामले सामने आ रहे हैं। पार्टी के नेता एक दूसरे पर बूथ कैप्चरिंग को लेकर बयान बाज़ी करते रहते हैं। रविवार (12) मई को मतदान के छठे चरण के दौरान मतदाताओं को प्रभावित करने के आरोप में एक पोलिंग एजेंट को हरियाणा के फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया है। वीडियो टि्वटर पर वायरल होने के बाद चुनाव आयोग ने एजेंट के खिलाफ कार्यवाही का आदेश दिया है।

वीडियो के मुताबक फरीदाबाद के पृथला के आसावती के एक पोलिंग बूथ के अंदर एक युवक टेबल पर नीली टीशर्ट पहनकर बैठा है। कमरे में महिला वोटर्स वोट डाल रही होती है तो वह युवक अपनी सीट से उठता है और उसकी तरफ जाता है। इसके बाद देखकर ऐसे लग रहा है कि वह जबरन बटन दबाता है। इसके बाद वह वापस अपनी सीट पर आ जाता है। बताया जा रहा है कि उसने दो और महिलाओं के साथ ऐसा किया।

चुनाव आयोग से एजेंट के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश मिलने के बाद फरीदाबाद निर्वाचन विभाग ने ट्वीट कर कार्यवाही और एफआईआर दर्ज होने की जानकारी दी। वरिष्ठ चुनाव अधिकारियों ने बूथ का दौरा किया और रविवार शाम को उस युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। चुनाव आयोग ने कहा कि पर्यवेक्षक की रिपोर्ट मिलने के बाद उसका अध्ययन करने के लिए तय किया जाएगा कि आगे की कार्रवाई क्या की जाएगी।

 

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava