Odd & WeirdOther News

संभोग के वक़्त फायदे से ज़्यादा नुकसान करता है कंडोम, ज़रूर जानें वरना लाइफ हो सकती है बर्बाद

आज की तेज़ रफ्तार ज़िंदगी में लड़के और लड़कियां जितनी जल्दी रिलेशन में आते हैं उतनी ही जल्दी शारीरिक संबंधों की ओर भी बढ़ जाते हैं। लेकिन शारीरक संबंध बनांते समय इस बात को भूल जाते हैं कि कंडोम जितना सुरक्षित जितना फायदा करता है उससे कई ज़्यादा नुकसानदेह होता है, खासकर महिलाओं के लिए।

कंडोम का लगातार या सप्ताह में दो बार से अधिक इस्तेमाल महिलाओं के प्राइवेट पार्ट को कई हद तक नुकसान कर सकता है। जिससे उन्हें एलर्जी होने के खतरे के साथ साथ दर्द की संभावना भी बढ़ जाती हैं। इन समस्याओं के अतिरिक्त जलन और खुजली भी होने लगती।

कंडोम से होने वाले फायदों के बारे में तो आप सभी ने सुना होगा। लेकिन इसके होने वाले साइड इफेक्ट्स भी हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे। यह साइड इफेक्ट्स आप की सेक्स लाइफ को बर्बाद करने के साथ आपको कई बीमारियों से भी ग्रसित कर सकते हैं।

कंडोम के अधिक उपयोग से महिलाओं के योनि ग्रीवा में कटाव होने लगता हैं जो जल्द ही एक घाव का रूप ले लेता हैं। इस क्रिया की वजह से योनि में सूजन आ जाती हैं। अगर फिर भी से संबंध बनाते रहे तो यह घाव बढ़ जाता हैं तथा इसमें से रक्त स्त्राव होने लगता हैं। जो खतरनाक संक्रमण फ़ैलाने का कारण बन सकता हैं।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava