NationalTop Newsमुख्य समाचार

“मुझे आम खाना बहुत पसंद है, मैंने गुल्ली-डंडा भी बहुत खेला है”- जानें अक्षय संग बातचीत में पीएम मोदी से जुड़े पहलू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजनितिक तौर पर तो हर कोई जनता है लेकिन उनके व्यक्तिगत जीवन के बारे में कोई नहीं जनता। राजनीति से बिल्कुल अलग बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने पीएम मोदी के साथ राजनीति से परे कुछ खास बातचीत की जिसमें अक्षय ने उनके निजी जीवन के बारे में विशेष साक्षात्कार लिया। इसमें प्रधानमंत्री के जीवन के कई अनछुए पहलुओं पर बात की।  पीएम मोदी के साथ खिलाड़ी कुमार की हल्की फुल्की बातचीत को फैंस का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. ये इंटरव्यू सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है।

ANI के लिए अक्षय कुमार से पीएम मोदी ने अपनी जिंदगी के कई दिलचस्प किस्से भी साझा किए। एक सवाल में अक्षय ने पूछा की बचपन में आप कोनसा खेल खेलना ज़्यादा पसंद था, तो इसपर पीएम मोदी ने बड़े चलबुले तौर पर जवाब देते हुए कहा कि उन्हें बचपन में गिल्ली-डंडा खेलना बहुत पसंद था, साथ ही जब भी उनका मैं करता था तो नदी में तैरने भी चले चले जाते थे। इसके बाद अक्षय ने पूछा कि अगर आपको अलादीन का चिराग मिल जाये तो आप क्या करेंगे, इसपर प्रधानमंत्री ने कहा कि वो समाजशास्त्री और शिक्षाविदों से आग्रह करेंगे कि वो भावी पीढ़ी को अलादिन का चिराग वाली कहानी न सुनाकर मेहनत करना सिखाए।

इन सवालों के बीच अक्षय ने एक बड़ा दिलचस्प सवाल पूछ लिया कि क्या आप आम कहते हैं, इसपर पीएम ने कहा कि जो प्राकृतिक तौर पर आम पके होते हैं उनको वो बेहद पसंद हैं। पीएम मोदी ने बताया कि जब वो छोटे थे तो उनके परिवार की स्थिति इतनी मजबूत नहीं थी कि खुद से खरीद के खा सके इसलिए वो और उनके भाई आम के खेतीं में चले जाते थे।

अक्षय कुमार के साथ बातचीत के दौरान पीएम मोदी, उनके फैशन स्टाइल के बारे में बात करते हुए कहा कि दंग़ से रहना उनकी खूबी थी शायद इसलिए भी कि गरीबी के कारण हीं भावना का अहसाह होता था जब वो सबके बीच होते थे। इसलिए उसपर आबू पाने के लिए वो कोयले से अपने कपड़ों को स्त्री करते थे और मामा द्वार लाए गए जूतों को पहनकर वो जाया करते थे।

खिलाड़ी कुमार ने पीएम से सवाल किया कि क्या उन्हें गुस्सा आता है? अक्षय ने पुछा अगर उन्हें गुस्सा आता है तो वो क्या करते हैं। इस सवाल पर पीएम मोदी ने बताया कि अपने गुस्से को दबाकर नहीं रखना चाहिए। जब मुझे गुस्सा आता है तो मैं सुबह साढ़े 4-5 बजे बॉक्सिंग बैग को जितना मार सकता हूं मरता हूं। या फिर सुबह समंदर किनारे चला जाता हूं और वहां जोर से चिल्लाता हूं।

खिलाड़ी कुमार ने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि क्या विपक्ष में आपके कोई दोस्त हैं? उनके साथ चाय या खाना होता है? इसपर पीएम मोदी ने कहा,” जरुर! शायद एक परिवार के रूप में सभी दल के लोग जुड़े हुए हैं। गुलाम नबी आजाद मेरे अच्छे दोस्त हैं। हालांकि मैं ये बोलूंगा तो चुनाव में नुकसान हो सकता है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता दीदी मेरे लिए साल में एक-दो कुर्ते भी देती हैं। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री भी उपहार भिजवाती हैं। और भी कई दोस्त हैं।”

 

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava