InternationalNationalTop News

इस्लामिक स्टेट ने ली श्रीलंका हमले की जिम्मेदारी, अब तक हो चुकी है 321 की मौत

कोलंबो| आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने मंगलवार को ईस्टर रविवार के दिन श्रीलंका में सिलसिलेवार बम विस्फोट करने की जिम्मेदारी ली है। हमले में अबतक 321 लोग मारे जा चुके हैं। समाचार एजेंसी अमाक की ओर से जारी बयान के अनुसार, आतंकवादी समूह ने इसे ‘इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों’ का कार्य बताया है। गार्जियन की रपट के अनुसार, हालांकि आईएस ने अपने दावे की पुष्टि के लिए कोई भी सबूत मुहैया नहीं करवाए हैं।

इसके पहले श्रीलंका के रक्षा मंत्री रुवान विजयवर्धने ने संसद को बताया, ‘प्रारंभिक जांच में पता चला है कि श्रीलंका में रविवार को जो हुआ वो क्राइस्टचर्च में मुसलमानों के खिलाफ हुए हमले का बदला था।’ बता दें कि पिछले महीने न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च शहर में एक ऑस्ट्रेलियाई बंदूकधारी ब्रेंटन टैरंट ने दो मस्जिदों में अंधाधुंध गोलीबारी की। इस हमले में 50 लोगों की मौत हो गई थी। हमले के वक्‍त मस्जिद में भारी तादाद में श्रद्धालु मौजूद थे।

ईस्टर वाले दिन श्रीलंका चर्च और होटलों में हुए सिलसिलेवार धमाकों से दहल गया। इसमें अब तक 321 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 500 से अधिक लोग इसमें घायल बताए जा रहे थे। इन हमलों की भारत समेत पूरी दुनिया भर में निंदा हो रही है। अधिकतर दुनिया के सभी शक्तिशाली नेताओं ने श्रीलंका के साथ खड़े रहने की बात कही।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH