EntertainmentNational

बायोपिक के बाद अब वेब सीरीज़ ‘Modi-Journey of a Common Man’ पर चला EC का चाबुक, लगाई रिलीज़ पर रोक

लोकसभा चुनाव 2019 के चलते राजनीतिक विषयों पर बनी फिल्मों की रिलीज़ रोकने का सिलसिला जारी है। पहले विवेक ओबेरॉय स्टारर फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी‘ पर निर्वाचन आयोग ने रोक लगाई, और अब पीएम मोदी के जीवन पर बनी वेब सीरीज ‘मोदीः जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन’ पर भी चुनाव आयोग ने प्रतिबंध लगा दिया गया है। निर्वाचन आयोग ने वेब सीरीज बनाने वाली कंपनी ईरोज नाऊ को इस बाबत आदेश देते हुए कहा है कि वह इस वेब सीरीज की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग तत्काल रोक दे।

View this post on Instagram

Streaming on EROSNOW @erosnow @devendra_fadnavis @narendramodi @amitshahofficial @madhs1000 @aryacam @ashish30sharma84 @amitshahofficial @ridhimalulla

A post shared by Umesh Shukla (@umeshkshukla) on

पीएम मोदी के जीवन पर बनी कहानी को ऑनलाइन वेब सीरीज के 5 एपिसोड का प्रसारण किया जाना था। लेकिन निर्वाचन आयोग ने अपने आदेश के तहत सभी एपिसोड को प्रसारित करने पर रोक लगा दी गयी है। आयोग के आदेश में ईरोज नाऊ कंपनी से कहा गया है, ‘आयोग के संज्ञान में यह बात लाई गई है कि ईरोज नाऊ कंपनी के प्लेटफॉर्म पर ‘मोदीः जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन’ नाम की वेब सीरीज के 5 एपिसोड उपलब्ध हैंबता दें कि पीएम मोदी पर बनी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को लोकसभा चुनाव से पहले रिलीज होने को लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी। इसके बाद आयोग ने इस मामले पर संज्ञान लिया था। विपक्ष का कहना था कि नरेंद्र मोदी आचार सहिता का उलंघन कर रहे हैं जिसके चलते चुनाव आयोग ने फिल्म की रिलीज़ के एक दिन पहले ही उस पर रोक लगा दी थी। अब चुनाव आयोग की गाज पीएम मोदी पर बनी सीरीज पर गिरी है। बता दे इस वेब सीरीज के पांच एप‍िसोड स्ट्रीम हो चुके हैं। इसे चुनाव के दौरान र‍िलीज करने पर डायरेक्टर का कहना है कि ये महज संयोग है। हम सीरीज पर 11 महीने से काम कर रहे थे। लेकिन टेक्न‍िकल समस्याओं के चलते सीरीज को स्ट्रीम कराने में टाइम लगा। हमारा चुनावी मौसम में इसे रिलीज करने का कोई इरादा नहीं था।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava