InternationalTop Newsमुख्य समाचार

Sri Lanka : Columbo में कत्ले-ऐ -आम, ईस्टर के दिन चर्च और होटलों को बनाया निशाना, 100 की मौत 300 घायल

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में रविवार को ईस्टर प्रार्थनासभा के दौरान धमाकों से दहल गया। श्रीलंका में तीन चर्च और तीन होटलों समेत कुल 6 जगहों में सिलसिलेवार बम धमाके हुए हैं। इस धमाके में अभी तक 100 लोगों की मारे जाने की खबर सामने आयी है जबकि 280 से ज़्यादा लोग घायल हो गए हैं। यह धमाका श्रीलंका समयानुसार सुबह 8:45 पर हुए है। हालाँकि अभी तक इन धमाकों की अभी तक किसी भी संगठन ने ज़िम्मेदारी नहीं ली हैं।

बता दें, यह बम धमाके तीन चर्च और तीन पांच सितारा होटल में हुए हैं। इस बात की सूचना एक पुलिस प्रवक्ता ने दी है। एक विस्फोट राजधानी कोलंबों के कोचचिकड़े में स्थित सेंट एंथोनी चर्च में हुआ।

वहीं दूसरा और तीसरा धमाका कटाना के कटुवापिटीया चर्च और बट्टीकलाओ चर्च में हुआ है। इसके अलावा राजधानी कोलंबो के पांच सितारा होटल शंगरी-ला होटल और किंग्सबरी में भी धमाके की खबर है। इन विस्फोटों में बहुत से लोगों की मौत हो गई है जिसमें विदेशी पर्यटकों के शामिल होने की संभावना है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बम धमाकों के बाद ट्विटर पर लिखा, ‘मैं कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायुक्त के साथ लगातार संपर्क में हूं। हम परिस्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।’ शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार ईस्टर के मौके पर चर्च जाने वाले लोगों को इन धमाकों में निशाना बनाया गया है। अभी तक श्रीलंका सरकार ने इसे लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है।

इस हमले के बाद श्रीलंका में भारतीयों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है।

भारतीयों के लिए हेल्पलाइन नंबर:-

+94777902082, +9472234176, +941124227889

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava