NationalTop NewsUncategorizedमुख्य समाचार

मध्यप्रदेश में Congress को लगा ज़ोर का झटका! ‘चौकीदार चोर है’ पर लगी रोक

चौकीदार चोर है के नारे लगाने वाली कांग्रेस पार्टी को मध्य्प्रदेश में चल रहे कैम्पेन पर चुनाव आयोग कि तरफ से बड़ा झटका लगा है।
मध्य प्रदेश में कांग्रेस की ओर से चलाए जा रहे चौकीदार चोर है कैम्पेन के सभी विज्ञापनों पर बैन लगा दिया है।मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने चौकीदार चोर है कैम्पेन को लेकर तरह-तरह के विज्ञापन निकाले थे। अलग-अलग तरह से राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरते हुए चौकीदार चोर है को प्रचारित करने के लिए इसकी एक सीरीज चलाई जा रही थी।

कांग्रेस के इस कैम्पेन से नाराज़ भारतीय जनता पार्टी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी। बीजेपी ने अपनी शिकायत में कहा था कि कांग्रेस इस कैम्पेन के जरिए पीएम मोदी की छवि को धुमिल करने का काम कर रही है क्योंकि चौकीदार के नाम से पीएम मोदी फेमस हैं।

शिकायत प्राप्त करने के बाद चुनाव आयोग ने मामले की जांच की और कांग्रेस से अपना जावाब देने को कहा, लेकिन कांग्रेस अपने जवाब में यह साफ नहीं कर पाई कि अगर चौकीदार चौर है का इस्तेमाल पीएम मोदी के लिए नहीं किया जा रहा है तो वे अपने कैम्पेन में चौकीदार चोर है से किसको संबोधित कर रहे हैं।

बता दें चुनाव आयोग ने यह पाया कि चौकीदार चोर है कैम्पेन के जरिए पीएम की छवि को ही धुमिल किया जा रहा है, जिसके बाद आयोग ने कांग्रेस को निर्देश दिए कि वे अपने इस कैम्पेन से सम्बंधित सारी सामग्री आयोग के पास जमा कराए।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava