Top NewsUttar Pradesh

यूपी में 9 बजे तक 10.76 प्रतिशत मतदान, कई जगह ईवीएम में खराबी की शिकायत

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के तहत 8 लोकसभा सीटों पर जारी मतदान में 9 बजे तक 10.76 प्रतिशत मतदान हुआ है। वोट डालने के लिए लोग सुबह से उत्साहित दिखे। वहीं मतदान केंद्र के बाहर लोग लंबी कतारों में अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए।

संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रमेश चन्द्र राय के मुताबिक नगीना में 12़.86 प्रतिशत, अमरोहा में 10़.72 प्रतिशत, बुलंदशहर में 11़.40 प्रतिशत, अलीगढ़ में 7़.60 प्रतिशत, हाथरस में 12़ .30 प्रतिशत, मथुरा में 8़.82 प्रतिशत, आगरा में 11़.36 प्रतिशत और फतेहपुर सीकरी में 11़.05 प्रतिशत मतदान हुआ।

वहीं, हाथरस संसदीय सीट में विभिन्न मतदान केंद्रों पर छोटी-मोटी गड़बड़िया भी हुईं, कहीं ईवीएम मशीन खराब हुई तो कहीं बारिश से हुई कीचड़ से मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। विद्युत सेवा ठप होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों के कई केंद्रों से वेब कास्टिंग नहीं हो सकी।

आगरा में सुबह 6 से 7 बजे तक मॉक पोल हुआ, जिसमें 20 ईवीएम खराब हो गए। फिर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ। जिले के 3778 बूथों में से 44 पर दिक्कत आई जिसके चलते मतदान कुछ देर से शुरू हुआ। अलीगढ़ जट्टारी कस्बा के राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में मतदानशुरू हुआ। मशीन खराब होने की वजह से वोटर वापस जाने लगे। पीठासीन अधिकारी दलबीर सिंह के आने पर मशीन को ठीक कराया गया, तब जाकर वोटिंग शुरू हुई।

अलीगढ़ के मोहल्ला खाइडोर कानूनगोयन में शादी के बाद विदा होने से पहले अंशु वर्मा पुत्री चमन वर्मा ने बूथ पर जाकर मतदान किया|गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में प्रदेश की आठ सीटों पर मतदान जारी है। नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा और फतेहपुर सीकरी में आज वोटिंग हो रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH