NationalTop Newsमुख्य समाचार

VIDEO: जब आर्मी के जवानों को देख जोश में आये बच्चे, चिल्लाकर बोले- ‘How’s the Josh?’

हमारे देश के जवान देश का गौरव भी हैं और अभिमान भी। हमारे जवान हमारे लिए क्या कुछ नहीं करते, अपनी जान की बाज़ी लगाकर सरहद पर 24 घंटे मुस्तैद रहते हैं, ना धुप की फ़िक्र ना छांव की बस मतलब है तो सिर्फ देश से, देश के लिए अपना फ़र्ज़ निभाने से। इसलिए जब हम कभी भी उन्हें अपने सामने देखते हैं तो खुद ही हाथ सलाम करने के लिए उठ जाता है, फिर चाहे बच्चे हो बूढ़े या फिर जवान।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे बीजेपी लीडर और रिटायर्ड मेजर सुरेंद्र पूनिया ने ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में कुछ बच्चे आर्मी के ट्रूप्स से बातचीत करते हुए नज़र आ रहे हैं। बच्चे भारत माता की जय और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते दिख रहे हैं। जवान भी बच्चों के साथ नारे लगाते दिख रहे हैं। आर्मी के जवान सड़क से गुजर रहे हैं और बच्चे पास में ही खड़े हैं।

बीजेपी लीडर और पूर्व रिटायर्ड मेजर सुरेंद्र पूनिया ने लिखा- चुनाव प्रचार के बीच कुछ ऐसा देखने को मिला। बच्चे भारत माता की जय, हाउज द जोश? के नारे लगाए। ये वीडियो देखने के बाद मेरे ड्राइवर ने कहा- मेजर साहब, देश के बच्चे सेना के दीवाने हैं…पिक्चर वाले हीरो बदलते रहते हैं…फौजी परमानेंट हीरो हैं।’ 30 सेकंड का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। सड़क पर चार बच्चे खड़े हैं। उनमें से जवानों को देखकर एक बच्चा ने हिंदुस्तान जिंदाबाद और भारत माता की जय के नारे लगाए। जिसके बाद हाउज द जोश चिल्लाया तो जवानों ने हाय सर कहकर जवाब दिया।

जानें कौन है सुरेंद्र पूनिया
वह सेना के इलीट कहे जाने वाले 10 पैरा कमांडो में भी रह चुके हैं। इतना ही नही मेजर पूनिया वर्ल्ड मेडिकल गेम में लगातार तीन बार पावर लिफ्टिंग में गोल्ड मेडल भी जीत चुके हैं।

 

Prarthana Srivastava

Leave a Reply