Uttar Pradesh

मूर्तिकार महेंद्र कोडवानी को राज्यपाल ने किया सम्मानित, कुंभ में रिकार्ड समय में बनाईं थीं दुर्लभ मूर्तियां

लखनऊ। प्रयागराज कुंभ में रिकॉर्ड 1 महीने के वक्त के अंदर महर्षि भारद्वाज की 30 फीट ऊंची वह 15 टन वजन की मूर्ति बनाने वाले इंदौर मध्य प्रदेश के महेंद्र कोडवानी आज लखनऊ पहुंचे। यहां शाम चार बजे उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात की। राज्यपाल ने उनके उत्कृष्ट और रिकॉर्ड टाइम में किए गए मूर्ति निर्माण को लेकर उनकी प्रशंसा करते हुए उन्हें सम्मानित किया।

पिछले दिनों संपन्न हुए प्रयागराज कुंभ में कुंभ क्षेत्र के सभी मुख्य चौराहों पर लगे स्ट्रक्चर व मां गंगा की मूर्ति के साथ उन्होंने 30 फुट ऊंची महर्षि भारद्वाज जिन्होंने कुंभ और माघ मेले का आरंभ किया था, की मूर्ति बनाई। जिसका अनावरण 13 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मेला के दौरान किया था।

राजभवन में आज सम्मानित हुए मूर्तिकार महेंद्र कोडवानी ने राज्यपाल राम नाइक को महर्षि भारद्वाज की मूर्ति भेट की। इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक ने अपनी लिखी किताब चरैवेति-चरैवेति का सिंधी संस्करण भी मूर्तिकार महेंद्र को भेंट किया और अपनी शुभकामनाएं दी। इस मौके पर इंदौर से पधारे महेंद्र कोटवानी के मुख्य सलाहकार देवेश शुक्ला, सुयेश दीक्षित भी मौजूद थे।

Leave a Reply