Sports

मैच खत्म होते ही तुरंत अस्पताल चले जाते हैं पार्थिव पटेल, कुछ यूं निभा रहे अपना फर्ज

नई दिल्ली। इस समय पूरे भारत पर आईपीएल का रोमांच छाया हुआ हुआ है। कई टीमें तो इस बार आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं तो कुछ टीमें एक ऐड जीत को तरस रही हैं। इन्ही में से एक है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। बैङ्लोर की टीम का इस आईपीएल में प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है और वो अपने शुरूआती पांच मैच हार गई। बैंगलोर के ओपनर बल्लेबाज़ अपनी टीम के लिए अकेले आखिरी दम तक लड़े हैं, लेकिन टीम की नाकामयाबी के तले इनका योगदान फीका रह गया। जी हां, पार्थिव पटेल एक बेहतरीन ओपनर के रूप में जाने जाते हैं और इनकी पहचान विकेटकीपर के तौर पर होती है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि हर मैच के बाद पार्थिव पटेल तुरंत ही अस्पताल चले जाते हैं।

पार्थिव के पिता गुजरात के अहमदाबाद में ब्रेन हैमरेज से जंग लड़ रहे हैं। इसके चलते पार्थिव मैच खत्म होने के बाद अहमदाबाद जाते हैं और शुरू होने से पहले वापस आ जाते हैं। टीम की ओर से उन्हें इसकी विशेष अनुमति मिली है। आईपीएल की शुरुआत से पहले फरवरी में पटेल ने ट्विटर पर अपने पिता की सेहत के बारे में ट्विटर पर लिखा था, ”कृपया मेरे पिता के लिए दुआ कीजिए। वह ब्रेन हैमरेज से पीड़ित हैं।” अब दो महीने से अधिक समय हो चुका है, लेकिन उनके पिता अजय की हालत ठीक नहीं है। वह अभी भी आईसीयू में है और कोमा के अंदर और बाहर होते रहते हैं।

पटेल ने कहा, “जब मैं खेल रहा होता हूं तो मेरे दिमाग में कुछ भी नहीं चलता, लेकिन एक बार मैच खत्म होने के बाद मेरा दिल घर पर पहुंच जाता है। दिन की शुरुआत पिता की सेहत के बारे में पूछने से होती है। डॉक्टरों के साथ संपर्क में रहते हुए, कभी-कभी मुझे कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ते हैं। बैंगलोर के तरफ से खेल रहे पार्थिव पटेल इस सीजन में दोहरी ज़िम्मेदारी निभा रहे हैं। पार्थिव पटेल मैच खेलने के तुरंत बाद अस्पताल भाग जाते हैं, जिससे उनके फैंस काफी झटका लगा हुआ है। हालांकि, पार्थिव पटेल मैच के तुरंत बाद अस्पताल का रुख करते हैं, इसके बारे में भी बहुत ही कम लोगों को पता है, लेकिन उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में अस्पताल जाने के पीछे की वजह का खुलासा किया है, जिसे जानने के बाद हर कोई उन्हें सैल्यूट कर रहा है।

Leave a Reply