International

लड़की ने घर से भागकर की आईएस आतंकी से शादी, प्रेग्नेंट हुई तो सरकार से कर दी ये मांग

नई दिल्ली। आतंकी संगठन आईएसआईएस का सीरिया और इराक से लगभग खात्मा हो गया है। आईएसआईएस का सीरिया और इराक में ऐसा प्रभाव था कि कई देशों के लोग अपना घर बार छोड़कर आईएसआईएस में शामिल हो गए। इन्ही में से एक नाम है शमीमा बेगम। शमीमा ब्रिटेन से भागकर आईएस में शामिल हुई थी। जब वह सीरिया गई थी तो 15 साल की थी लेकिन अब उसका वहां से मोहभंग हो गया है। वह वापस ब्रिटेन लौटना चाहती है। अब वह 19 साल की है।

युद्ध की खबर देने वाले एक संवाददाता ने शरणार्थी शिविर में उसका पता लगाया था और देखा था कि वह गर्भवती है और अपने अजन्मे बच्चे की सुरक्षा के लिए युद्ध क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए परेशान है। उसके परिवार ने रविवार को बताया कि उन्हें सूचना दी गई कि बच्चे ने जन्म ले लिया है। उनके परिवार के वकील ने बयान जारी कर बताया कि शमीमा बेगम ने  बच्चे को जन्म दिया और मां-बच्चा दोनों ठीक हैं।

परिवार के वकील मोहम्मद तस्नीम अकुन्जी ने बीबीसी को बताया कि इससे पहले बेगम के दो बच्चों की मौत की वजह से उनका परिवार इस बच्चे की सेहत को लेकर बहुत चिंतित था और चाहता था कि दोनों ब्रिटेन लौट आएं। उन्होंने बताया कि बच्चे से कोई खतरा नहीं है और कानूनी रूप से शमीमा बेगम को ब्रिटिश नागरिक के तौर पर लौटने की इजाजत दी जानी चाहिए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH